चुनाव आयोग की ड्यूटी से हटाए जाने के बाद आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह बोले- यह न तो पब्लिसिटी है और न ही स्टंट

चुनाव में पर्यवेक्षक की ड्यूटी के बारे में आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करना भारी पड़ा है। चुनाव आयोग ने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें चुनाव ड्यूटी से हटा दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

चुनाव में पर्यवेक्षक की ड्यूटी के बारे में आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करना भारी पड़ा है। चुनाव आयोग ने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें चुनाव ड्यूटी से हटा दिया। इस पर अभिषेक सिंह ने कहा कि यह न तो पब्लिसिटी थी और न ही कोई स्टंट।

शुक्रवार रात ट्विटर पर उन्होंने कहा, मैं चुनाव आयोग के फैसले को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करता हूं। हालांकि मेरा मानना है कि इस पोस्ट में कुछ भी गलत नहीं है। एक लोक सेवक सार्वजनिक कर्तव्य के बारे में जनता को सूचना देता है। यह न तो पब्लिसिटी है और न ही कोई स्टंट!

चुनाव आयोग द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जनरल ऑब्जर्वर के रूप में अपनी पोस्टिंग साझा करने के बाद चुनाव आयोग ने कहा कि उन्होंने सिंह को चुनाव ड्यूटी से हटा दिया था।

चुनाव आयोग ने आदेश में कहा, मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में आया है कि आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने जनरल ऑब्जर्वर के रूप में अपनी पोस्टिंग साझा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'इंस्टाग्राम' का उपयोग किया है और अपने आधिकारिक पद का उपयोग पब्लिसिटी स्टंट के रूप में किया है।


इसलिए, अभिषेक सिंह को आज यानी 18.11.2022 तक तुरंत निर्वाचन क्षेत्र छोड़ने और मूल संवर्ग में अपने नोडल अधिकारी को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया जाता है। इसके अलावा, अधिकारी से उनके पर्यवेक्षक कर्तव्यों को वापस लिया जाता है।

सिंह को गुजरात के अहमदाबाद जिले के विधानसभा क्षेत्र 49-बापूनगर और 56-असरवा के लिए सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */