बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा के बाद सुमित्रा महाजन ने किया शहीद हेमंत करकरे का अपमान, कहा- उनकी भूमिका ठीक नहीं थी

भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार और मालेगांव ब्लास्ट आरोपी साध्वी प्रज्ञा के बाद अब लोकसभा स्पीकर ने भी शहीद हेमंत करकरे का अपमान किया है। सुमित्रा महाजन ने कहा कि हेमंत करकरे ड्यूटी के दौरान निधन हुआ था, इसलिए उन्हें शहीद माना जाएगा लेकिन एक एटीएस चीफ के तौर पर उनकी भूमिका ठीक नहीं थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन ने शहीद हेमंत करकरे का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि हेमंत करकरे ड्यूटी के वक्त शहीद हुए थे, लेकिन बतौर महाराष्ट्र एटीएस चीफ उनकी भूमिका ठीक नहीं थी।

उन्होंने आगे कहा कि हेमंत करकरे के दो पहलू हैं, वह शहीद हुए क्योंकि वह ड्यूटी पर थे, लेकिन बतौर पुलिस अधिकारी उनकी अगर भूमिका सही नहीं थी तो हम यह कहेंगे कि उनकी भूमिका सही नहीं थी।


बता दें कि इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे का अपमान कर चुकी है। मुंबई में 26/11 हमले के दौरान शहीद एटीएस चीफ हेमंत करकरे का अपमान करते हुए कहा था कि उन्हें उनके कर्मों की सजा मिली है, क्योंकि उन्होंने मुझे गलत तरीके से फंसाया था। साध्वी ने ये भी कहा था कि हेमंत करकरे उन्हें किसी भी तरह से आतंकवादी घोषित करना चाहते थे।

एक सभा के दौरान साध्वी ने कहा था, “मैंने उससे कहा था कि उसका सर्वनाश होगा। ठीक सवा महीने में सूतक लगता है। जिस दिन मैं गई थी, उस दिन इसके सूतक लग गए थे। और ठीक सवा महीने में जिस दिन आतंकवादियों ने उसको मारा, उस दिन उसका अंत हुआ।”

इसे भी पढ़ें: बीजेपी की प्रज्ञा ठाकुर ने किया मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे का अपमान, कहा- मेरे श्राप से हुआ उसका अंत

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Apr 2019, 11:44 AM