कृषि बिल को लेकर प्रियंका ने मोदी सरकार पर कसा तंज, बोलीं- पूंजीपतियों के लिए मैक्सिमम सपोर्ट इन प्रॉफिट है MSP

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी के कृषि बिल के पहले MSP = किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य और बिल पास हो जाने के बाद- MSP = पूंजीपतियों के लिए मैक्सिमम सपोर्ट इन प्रॉफिट किसान कहां जाएगा?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी के कृषि बिल के पहले MSP = किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य और बिल पास हो जाने के बाद- MSP = पूंजीपतियों के लिए मैक्सिमम सपोर्ट इन प्रॉफिट किसान कहां जाएगा?

इससे पहले 22 सिंतबर को प्रियंका गांधी ने कहा था कि अगर ये बिल किसान हितैषी हैं तो समर्थन मूल्य MSP का जिक्र बिल में क्यों नहीं है? बिल में क्यों नहीं लिखा है कि सरकार पूरी तरह से किसानों का संरक्षण करेगी? सरकार ने किसान हितैषी मंडियों का नेटवर्क बढ़ाने की बात बिल में क्यों नहीं लिखी है? सरकार को किसानों की मांगों सुनना पड़ेगा।


इससे पहले संसद से हाल ही में पास किए गए नए श्रम कानूनों पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया था। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया था कि सरकार का काम होता है सभी लोगों की नौकरियों को सुरक्षित बनाने के लिए कानून बनाना लेकिन सरकार ने उल्टे नौकरी से हटाने के नियम ही आसान कर दिए। इससे कॉरपोरेट्स को फायदा पहुंचेगा लेकिन आम आदमी बेरोजगारी के संकट से त्रस्त हो जाएगा।

उन्होंने कहा था, “इस कठिन समय की मांग है कि- किसी की नौकरी न जाए। सबकी आजीविका सुरक्षित रहे। बीजेपी सरकार की प्राथमिकता देखिए- बीजेपी सरकार अब ऐसा कानून लाई है जिसमें कर्मचारियों को नौकरी से निकालना आसान हो गया है। वाह री सरकार आसान कर दिया अत्याचार।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia