हाथरस गैंगरेप: जबरन अंतिम संस्कार कराने पर पीड़िता के भाई का दिल को झकझोर देने वाला बयान! सवालों में खाकी

पीड़िता के भाई से जब यह पूछा गया कि आप लोग घर के अंदर क्यों हैं। इस पर उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश सरकार से कहेंगे कि न्यायिक जांच होनी चाहिए और दोषियों को फांसी होनी चाहिए। डर की वजह से हम अंदर (घर के) हैं। प्रशासन ने बहुत दबाव डाल रखा है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

हाथरस गैंगरेप पीड़िता का पुलिस द्वारा आधी रात को जबरन दाह संस्कार कराए जाने के बाद पीड़िता के भाई का जो बयान सामने आया उसने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। जिसकी बहन और बेटी चली गई वह परिवार पहले से दबाव में है आरोप है कि उसके ऊपर पुलिस और प्रशासन और बदाव बना रहा है। यह बात खुद पीड़िता के भाई ने कही है।

पीड़िता के भाई से जब न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने पूछा कि क्या आप लोगों ने अंतिम संस्कार के लिए सहमति दी थी। इस पर पीड़िता के भाई ने कहा कि उन्होंने (पुलिस) ने खुद अंतिम संस्कार कर दिया। पीड़िता के भाई ने कहा, “हम डरे हुए थे। पुलिस ने हमें शव को श्मशान घाट ले जाने के लिए मजबूर किया। हमने कहा कि हम सुबह अंतिम संस्कार करेंगे।”

पीड़िता के भाई से जब यह पूछा गया कि आप लोग घर के अंदर क्यों हैं। इस पर उन्होंने कहा, “हम उत्तर प्रदेश सरकार से कहेंगे कि न्यायिक जांच होनी चाहिए और दोषियों को फांसी होनी चाहिए। डर की वजह से हम अंदर (घर के) हैं। प्रशासन ने बहुत दबाव डाल रखा है।”


जरा सोचिए जिस परिवार की बहन-बेटी दरिंदगी की शिकार हुई और आखिरकार उसने दुनिया को अलविदा कह दिया उस परिवार पर क्या बीत रही होगी? निधन के बाद जिस परिवार को अपनी बेटी को ठीक से अंतिम दर्शन तक का मौका नहीं दिया गया और दाह संस्कार का हक भी छीन लिया गया उस पर क्या बीत रहा होगा? पुलिस और प्रशासन का दवाब अपराधियों पर होना चाहिए जिन्होंने इस परिवार का सुख चैन छीन लिया, लेकिन यहां उस परिवार दबाव डाला जा रहा है जो पहले से ही टूट चुका है। आधी रात को अंतिम संस्कार और अब परिवार पर दबाव, आखिर योगी की पुलिस को किस बात का डर है?

बता दें कि देर रात करीब एक बजे पीड़िता का शव एंबुलेस में दिल्ली से हाथरस में उसके गांव पहुंचा। ग्रामीणों और परिजनों ने भारी विरोध किया। परिजन रोते-बिलखते रहे। पुलिस से मना करते रहे, बावजूद इसके पुलिस ने एक नहीं सुनी और भारी विरोध के बीच पीड़िता का अंतिम संस्कार आधी रात को ही करा दिया।


हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र में बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को युवती के साथ दरिंदगी हुई थी। उस दिन सुबह युवती अपनी मां के साथ खेत में चारा लाने गई थी। इसी बीच गांव के ही चार युवक उसे खींचकर बाजरे के खेत में ले गए। जहां उन चारों ने उसके साथ दरिंदगी को अंजाम दिया। आरोपियों ने लड़की को बुरी तरह पीटा और मरा हुआ छोड़कर मौके से फरार हो गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Sep 2020, 10:37 AM