गढ़चिरौली के बाद नक्सलियों का आतंक जारी, सुकमा में 2 ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट, गया में गाड़ियों को फूंका

बिहार के गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के जैगीर गांव के पास स्थित सड़क निर्माण में लगी कंपनी के कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। बुधवार देर रात करीब 12 बजे नक्सली संगठन एमसीसी के करीब तीस नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के बाद देश के कई हिस्सों में नक्सलियों का आतंक जारी है। अब बिहार के गया में नक्सलियों का तांडव देखने को मिला। यहां के बाराचट्टी में नक्सलियों ने चार जेसीबी को आग के हवाले कर दिया है। रोड बनाने के काम में जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा था।

खबरों के मुताबिक, बुधवार देर रात करीब 12 बजे नक्सली संगठन एमसीसी के करीब तीस नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया। नक्सलियों ने कैंप में सो रहे जेसीबी के ड्राइवर को पीटा। इसके बाद जेसीबी समेत सड़क निर्माण में काम आने वाली चार गाड़ियों को तेल छिड़कर जला दिया।

इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सिलयों ने पुलिस की दो गाड़ियों को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किया था। इस धमाके में 15 जवानों समेत 16 लोगों की जान चली गई थी। गुरूवार को गढ़चिरौली में नक्सली हमले वाली जगह पर डीजीपी, आईजी और एसपी पहुंचे। यहां मौके का मुआयना किया।


वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में नक्सली लगातार बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। बुधवार देर रात सुकमा जिले में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी। खबरों के मुताबिक, मुखबिर का आरोप लगाते हुए नक्सलियों ने इन दोनों को तेजधार हथियार से मार दिया। मरने वालों की पहचान पोडियम मुता और कोको लच्छू के रूप में हुआ है। यह घटना जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के करिगुण्डम गांव में बताई जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia