बिहार में झटका देने के बाद अब यूपी में BJP को चुनौती देगी JDU, लोकसभा चुनाव में उतारेगी प्रत्याशी

जेडीयू ने जौनपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। सिंह ने कहा कि पार्टी जल्द ही सीटों और संभावित उम्मीदवारों की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू करेगी और पूरी तैयारी के साथ लोकसभा चुनाव में उतरेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में एनडीए से नाता तोड़कर झटका देने के बाद अब जेडीयू उत्तर प्रदेश में बीजेपी को चुनौती देने की तैयारी में है। दरअसल जेडीयू 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में अपना आधार मजबूत करने के लिए काम कर रही है। जेडीयू विशेष रूप से बिहार की सीमा से लगे पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

जनता दल (यूनाइटेड) ने जौनपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। धनंजय सिंह ने जौनपुर जिले की मल्हानी सीट से 2022 का विधानसभा चुनाव असफल रूप से लड़ा था। उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी जौनपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।


धनंजय सिंह ने कहा, "हम एक राजनीतिक दल हैं और हम इस बार उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। नीतीश कुमार अब सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे वाले नेता हैं और उनका करिश्मा वर्षों से कम नहीं हुआ है।" उन्होंने कहा, "पार्टी जल्द ही सीटों और संभावित उम्मीदवारों की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू करेगी और पूरी तैयारी के साथ चुनाव का सामना करेगी।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia