हरिद्वार में जहर उगलने के बाद एक और कथित धर्म संसद में अब बापू के लिए कहे गए अपशब्द, मामला दर्ज

हरिद्वार में धर्म संसद के नाम पर हुए हेट कॉनक्लेव का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा है कि एक और कथित धर्म संसद का वीडियो सामने आया है जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया और गोडसे का महिमामंडन किया गया। बयान देने वाले साधू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरिद्वार में हेट कॉन्क्लेव का विवाद अभी थमा भी नहीं है कि अब छत्तीसगढ़ के रायपुर में हुई कथित धर्म संसद में बापू का अपमान किया गया है। यहां मंच से साधू का चोला पहने एक व्यक्ति ने राष्ट्रपित महात्मा गांधी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया और उन्हें गालियां दीं। इसी व्यक्ति ने बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमंडन करते हुए उसका गुणगान भी किया।

इस व्यक्ति का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में कालीचरण नाम का व्यक्ति कहता दिख रहा है कि लोगों को धर्म की रक्षा के लिए एक कट्टर हिंदू नेता को सरकार का मुखिया चुनना चाहिए। उसने कहा, "मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता हूं। इस व्यक्ति ने कहा कि, "इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है। हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था। उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने राजनीति के माध्यम से बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था। मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता हूं कि उन्होंने गांधी की हत्या कर दी...।" 

इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

कालीचरण ने कहा कि "हमारा मुख्य कर्तव्य क्या है- धर्म की रक्षा करना। हमें सरकार में एक कट्टर हिंदू राजा (नेता) का चुनाव करना चाहिए, भले ही कोई भी हो।" उसने कहा, "हमारे घरों की महिलाएं बहुत अच्छी और सभ्य हैं और वे मतदान के लिए नहीं जाती हैं। जब सामूहिक दुष्कर्म होंगे तो आपके घर की महिलाओं का क्या होगा। महामूर्खों... मैं उन लोगों को बुला रहा हूं जो वोट देने के लिए बाहर नहीं जाते हैं।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Dec 2021, 9:33 AM