हरियाणा के बाद बिहार में खुले में नमाज पढ़ने पर विवाद, BJP विधायक ने नीतीश से की रोक लगाने की मांग

अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि खुले में नमाज पर रोक लगनी चाहिए। शुक्रवार को सड़क जाम कर देना, सड़क पर नमाज पढ़ना, ये कैसी पूजा पद्धति है। अगर आस्था की बात है तो घर में या मस्जिद में नमाज पढ़ें। मस्जिद क्यों है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर जारी विवाद के बीच अब बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद खड़ा करने की कोशिशें शुरू हो गई हैं। बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने शनिवार को कहा कि बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए। बचौल ने नीतीश कुमार से रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि वे इसकी पहल करेंगे।

अपने बयानों से अक्सर चर्चा में रहने वाले बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह हरियाणा की सरकार ने खुले में नमाज पर रोक लगाई है, बिहार में भी वैसा होना चाहिए। खुले में और सड़कों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए। शुक्रवार को सड़कों को जाम कर देना, सड़क पर नमाज पढ़ना, ये कैसी पूजा पद्धति है। अगर आस्था की बात है घर में या मस्जिद में नमाज पढ़ें। आखिर मस्जिद क्यों है।


ऐसा करने से सौहार्द बिगड़ेगा के सवाल पर उन्होंने कहा, अब अगर ऐसा नहीं किया तो सौहार्द बिगड़ेगा। 75 साल पहले धर्म के नाम पर भारत का विभाजन हुआ। लेकिन, मुद्दा आज भी वहीं के वहीं है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मामले पर क्या करेंगे ये वो ही जानें, लेकिन दुनिया ये काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जो किया है, उसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि वंदे मातरम में फल, हवा, हरियाली की वंदना है, लेकिन ये नहीं गाएंगे। यह कौन सी मानसिकता है। इसे समय रहते नहीं रोका गया तो देश को बड़ी हानि होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia