जम्मू-कश्मीर बिल पास होने के बाद शाह ने पीएम से लिया आशीर्वाद, मोदी ने की भाषण की तारीफ

राज्यसभा में इस बिल को गृहमंत्री अमित शाह ने रखा और बिल के पास होते ही उन्होंने झुककर पीएम मोदी का आशीर्वाद लिया। पीएम ने भी अमित शाह की पीठ थपथपाकर उनकी सराहना की। इस दौरान बीजेपी सदस्यों ने जमकर नारे लगाए।

फोटोः RSTV
फोटोः RSTV
user

नवजीवन डेस्क

राज्यसभा से जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन बिल-2019 पास हो गया है। इसे कल लोकसभा में चर्चा के लिए पेश किया जाएगा। इस बिल के पास होते ही जम्मू और कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा खत्म हो गया है और राज्य का जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो नए केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 और उसके साथ ही धारा- 35ए भी रद्द हो गई है।

सदन में इस बिल को गृहमंत्री अमित शाह ने रखा और बिल के पास होते ही उन्होंने झुककर पीएम मोदी का आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी ने भी अमित शाह की पीठ थपथपाकर उनकी सराहना की। इस दौरान बीजेपी सदस्यों ने जमकर नारे लगाए। बाद में पीएम मोदी ने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह के राज्य सभा में दिए भाषण की प्रशंसा की। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “गृह मंत्री अमित शाह जी का राज्यसभा में भाषण बहुत ही व्यापक और व्यावहारिक था।”

इससे पहले सदन में इस जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन बिल को गृहमंत्री अमित शाह ने पेश किया और चर्चा के बाद हुई वोटिंग में बिल के पास होते ही उन्होंने झुककर पीएम मोदी का आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी ने भी अमित शाह की पीठ थपथपाकर उनकी सराहना की। इस दौरान बीजेपी सदस्यों ने जमकर नारे लगाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Aug 2019, 9:36 PM