यूपी में ‘भयावह’ होता जा रहा कोरोना! झांसी, बलिया और बरेली के बाद बस्ती जेल में 191 कैदी पॉजिटिव, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस भयावह रूप लेता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा 9 अगस्त को किए गए टेस्ट के बाद बस्ती जिले के 191 कैदियों का रिपोर्ट पॉजीटिव आया। वर्तमान में बस्ती जिला जेल में करीब 1,400 कैदी बंद हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस भयावह होता जा रहा है। बस्ती जिला जेल में करीब 191 कैदियों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजीटिव आया है। नए आंकड़े के बाद राज्य के जिलों में कोविड-19 से संक्रमित कैदियों की कुल संख्या 1,379 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा 9 अगस्त को किए गए टेस्ट के बाद बस्ती जिले के कैदियों का रिपोर्ट पॉजीटिव आया। वर्तमान में बस्ती जिला जेल में करीब 1,400 कैदी बंद हैं। बस्ती के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ए.के. गुप्ता ने सोमवार रात को कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि एक संक्रमित व्यक्ति जो दवा वितरित करने गया था हो सकता है उसी से जेल परिसर के अंदर संक्रमण फैला हो। उन्होंने आगे कहा, "सभी को अलग-अलग बैरक में जेल के अंदर आइसोलेट कर दिया गया है, जबकि आठ अन्य जो बुजुर्ग कैदी हैं, उन्हें जिला अस्पताल में भेज दिया गया है।"

इसके अलावा बरेली जेल में सोमवार को, 56 कैदियों का कोविड-19 टेस्ट पॉजीटिव आया था।, वहीं बीते महीने झांसी जेल में 128 कैदी और बलिया जेल में 228 कैदियों का टेस्ट पॉजीटिव आया था।


कोरना प्रभावित जिलों में लखनऊ पहले नबर पर है। लखनऊ में अब तक कोरोना के 13,390 केस सामने आ चुके हैं। इनमें 6,337 मामले सक्रिय हैं और 6,904 लोगों को अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है।

कानपुर नगर दूसरे नंबर पर है। कानपुर नगर में अब तक कोरोना के 8,588 केस सामने आ चुके हैं। इसमें 4,860 केस सक्रिय हैं और 3,455 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना से अब तक कानपुर नगर में 273 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौतमबुद्ध नगर जिला कोरोना प्रभावित जिलों में तीसरे नंबर पर है। यहां पर अब तक कोरोना के 6,016 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें 932 मामले सक्रिय हैं और 43 लोगों की कोरोना से अब तक मौत हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia