मुंबई और चेन्नई में पत्रकारों के संक्रमित होने के बाद आईबी ने कहा- अपने स्टॉफ का ध्यान रखें मीडिया संस्थान

सूचना प्रसारण मंत्रालय के निदेशक जी सी एरोन जारी किए गए पत्र में यह कहा गया है की यह देखा जा रहा है कि बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी कोरोना वायरस संक्रमण के के संपर्क में आ रहे हैं। मीडिया कर्मी कोरोना हॉटस्पॉट और कन्टेनमेंट जोन को कवर करते समय जरूरी एतिहाती कदम उठाये।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सूचना प्रसारण मंत्रालय ने सभी मीडिया संस्थानों और संगठनों को एक पत्र लिखा है। पत्र में मंत्रालय ने सभी मीडिया संस्थानों से जरूरी एहतिहाती कदम उठाने को कहा है। पत्र में मंत्रालय ने अपने अपने संस्थानों के स्टाफ के बचाव के लिये जरूरी कदम उठाने को भी कहा है। सूचना प्रसारण मंत्रालय के निदेशक जी सी एरोन जारी किए गए पत्र में यह कहा गया है की यह देखा जा रहा है कि बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी कोरोना वायरस संक्रमण के के संपर्क में आ रहे हैं। मीडिया कर्मी कोरोना हॉटस्पॉट और कन्टेनमेंट जोन को कवर करते समय जरूरी एतिहाती कदम उठाये।

मंत्रालय ने यह भी कहा है कि सभी मीडिया पर्सन, जिनमें कैमरा पर्सन, रिपोर्टर, फोटोग्राफर आदि शामिल हैं, अपने स्वास्थ्य का ध्यान खुद भी रखें।


गौरतलब है कि ऐसे हालत में दिल्ली में आज से मीडिया कर्मियों का कोरोना टेस्ट शुरू हो गया है। दिल्ली सरकार ने ये कदम मुंबई और देश के अन्य हिस्सों में मीडिया कर्मियों के संक्रमित होने की खबर के बाद उठाया है। बता दें कि मुंबई में 53 मीडिया कर्मियों के कोविड-19 वायरस से संक्रमित होने की खबर है। इसके अलावा चेन्नई में भी न्यूज चैनल के 25 कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके चलते चैनल ने अपना लाइव प्रौग्राम तक कैंसिल कर दिया था। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले चैनल कई लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर राजधानी में पत्रकारों का कोविड-19 टेस्ट शुरू हो गया है, जो दिल्ली के पटेल नगर में गैलेक्सी होटल में किया जा रहा है। पत्रकारों का दिल्ली में कोरोना जांच फ्री किया जा रहा है। ध्यान रहे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia