मध्य प्रदेश के बाद अब यूपी में शर्मनाक कांड! दलित को चप्पल चाटने के लिए किया मजबूर, बुरी तरह पीटा

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि चौकी पर लाइनमैन बैठा हुआ है, और चप्पल पहने अपना पैर आगे करता है। वहीं, दलित व्यक्ति अपने घुटने पर बैठता है और उसके चप्पल चाटता है।

मध्य प्रदेश के बाद अब यूपी में शर्मनाक कांड!
मध्य प्रदेश के बाद अब यूपी में शर्मनाक कांड!
user

नवजीवन डेस्क

देश के बीजेपी शासित राज्यों में दलितों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। मध्य प्रदेश के सीधी में पेशाबकांड के बाद अब उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में दलित के साथ अमानवीय हरकत की गई है। बताया जा रहा है कि दलित व्यक्ति बिजली से जुड़ी शिकायत करने पहुंचा था। जहां लाइनमैन ने उसकी जमकर पिटाई की, उसे उठक बैठक करवाया। यही नहीं लाइनमैन ने दलित से अपनी चप्पल भी चटवाई। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसकी चौतरफ कड़ी निंदा हो रही है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि चौकी पर लाइनमैन बैठा हुआ है, और चप्पल पहने अपना पैर आगे करता है। वहीं, दलित व्यक्ति अपने घुटने पर बैठता है और उसके चप्पल चाटता है। दलित व्यक्ति को ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया। बताया जा रहा है कि यह घटना एक हफ्ते पहले की है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई है। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के साथ-साथ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम (अत्याचार निवारण अधिनियम) 1989 (एससी/एसटी अधिनियम) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एक अन्य वीडियो में लाइनमैन ने पीड़ित को पीटते हुए दिखाई दे रहा है। बांह से पकड़कर जमीन पर दलित को गिरा दिया और उसकी जमकर पिटाई की। साथ ही उसने दलित को क्षेत्र में दोबारा न आने की धमकी भी दी। बताया जा रहा है कि दलित व्यक्ति अपने मामा से मिलने के लिए आया था। इसी बीच वह बिजली की शिकायत लेकर लाइनमैन के पास पहुंचा था।

आरोपी लानइनमैन की पहचान तेजबली सिंह के रूप में हुई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "दलित के मामा के घर पर बिजली की समस्या थी। लाइनमैन मौके पर पहुंचा और उस व्यक्ति की पिटाई शुरू कर दी। वीडियो में दिख रहा है कि लाइनमैन तेजबली ने दलित से अपनी चप्पल चटवाई।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Jul 2023, 10:00 AM