ब्रिटेन के इस नागरिक ने कई बार दी मौत को मात, मलेरिया, डेंगू और कोरोना से ठीक हुआ तो अब कोबरा ने डंसा

राजस्थान के जोधपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां ब्रिटेन के नागरिक इयान जॉन्स के साथ ऐसी घटनाएं घटी हैं, जिसके सुनकर हर कोई हैरान है। ना सिर्फ हैरानी बल्कि आप इयान की कहानी सुनकर उनके हौसले को सलाम भी करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

राजस्थान के जोधपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां ब्रिटेन के नागरिक इयान जॉन्स के साथ ऐसी घटनाएं घटी हैं, जिसके सुनकर हर कोई हैरान है। ना सिर्फ हैरानी बल्कि आप इयान की कहानी सुनकर उनके हौसले को सलाम भी करेंगे। आपको बता दें, ब्रिटेन के रहने वाले इयान जॉन्स एक चैरिटी संस्था में काम करते हैं।

इयान जैसे ही राजस्थान के जोधपुर पहुंचे और काम निपटा कर अपने देश लौटने की तैयारी कर रहे थे उसी दौरान कोरोना की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लग गया। लॉकडाउन के कारण उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। ना सिर्फ परेशानियां बल्कि यूं कहें कि इसके बाद उनके बाधाओं और मुसीबतों का दौर शुरू हो गया। जो अब तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

एक रिपोर्ट की माने तो लॉकडाउन के दौरान ही इयान जोन्स को मलेरिया हो गया। ब मुश्किल वो खुद को रिकवर कर पा रहे थे तब तक वो डेंगू के शिकार हो गए। मुश्किलें इतनी भर नहीं थी। जैसे ही उन्होंने डेंगू और मलेरिया को मात दी, अचानक उनके साथी को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया। इस वजह से उन्हें भी अस्पताल जाना पड़ा। जॉन्स ने कोरोना को मात दे दी क्योंकि जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

हालांकी मुसीबत ने अब तक इयान का साथ नहीं छोड़ा था। कोरोना के भय से मुक्त होते ही उन्हें एक दिन कोबरा सांप ने डस लिया जिसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ गई 9 नवंबर को उन्हें जोधपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उनकी हालत बेहद गंभीर थी। हालांकि करीब 7 दिन के इलाज के बाद जॉन्स ठीक जरूर हो गए लेकिन उन्हें अभी भी चलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि अब वह अपने साथी आकाश के साथ अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। खबर है कि जोन्स अपने देश के लिए रवाना हो गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia