पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पीएम मोदी के बाद राजनाथ सिंह ने दी नसीहत, आतंकवाद पर कही बड़ी बात

राजनाथ सिंह से पहले पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर महामहिम मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई। भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले शहबाज शरीफ को पीएम मोदी के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नसीहत दी है। वॉशिंगटन डीसी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “अपने पड़ोसी देश (पाकिस्तान) के नए प्रधानमंत्री (शहबाज शरीफ) को यही संदेश देना चाहेंगे कि वे अपने यहां आतंकवाद पर लगाम लगाने में कामयाबी हासिल करें। हमारी उनको शुभकामनाएं हैं।”

राजनाथ सिंह से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर महामहिम मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई। भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।"

इससे पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एमएनए द्वारा चुनाव का बहिष्कार किए जाने के बाद पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया, जिसमें 174 सांसदों ने उनके पक्ष में मतदान किया था।

वहीं, पीएम पद की शपथ लेने के बाद शहबाज शरीफ ने कहा, “पाकिस्तान कश्मीर के लोगों को राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देना जारी रखेगा। हम हर मंच पर कश्मीरी भाई-बहनों के लिए आवाज उठाएंगे, कूटनीतिक कोशिश करेंगे, उन्हें कूटनीतिक समर्थन देंगे। हम उन्हें नैतिक समर्थन देंगे।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;