मोदी सरकार के फैसलों को लेकर एनडीए में बगावत, पासवान के बाद रामदास अठावले ने जताया कड़ा विरोध

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल को एनजीटी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि एनजीटी के अध्यक्ष पद पर न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की नियुक्ति से देश के दलित समाज में नाराजगी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के साथ हो रहे अन्याय के मुद्दे पर विपक्ष के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रियों ने भी उन्हें घेरना शुरू कर दिया है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बाद केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने मोदी सरकार द्वारा लिए गए फैसले का कड़ा विरोध किया है। अठावले ने अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निरोधक कानून पर फैसला सुनाने वाली पीठ में शामिल रहे न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल को राष्ट्रीय हरित अधिकरण का अध्यक्ष बनाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने मोदी सरकार से न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल को एनजीटी के अध्यक्ष पद तत्काल हटाए जाने की मांग की है। अठावले ने कहा कि एनजीटी के अध्यक्ष पद पर न्यायमूर्ति गोयल की नियुक्ति से देश के दलित समाज में नाराजगी है। उन्होंने यह भी कहा है कि वे इस मुद्दे पर पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगे।

बतां दे रामदास अठावले रिपब्लिकन पार्टि ऑफ इंडाया के अध्यक्ष हैं। उनकी पार्टी का एनडीए को समर्थन है।

रामदास अठावले से पहले एनडीए को समर्थन देने वाली रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी भी इस मुद्दें पर मोदी सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा चुकी है। प्रेस को संबोधित करते हुए एलजेपी नेता चिराग पसवान ने तो यहां तक कह दिया था कि मोदी सरकार द्वारा दलितों और आदिवासियों से जुड़े मुद्दों पर जिस तरह के फैसले लिए जा रहे हैं, उससे अब एलजेपी के अंदर नेताओं में सब्र का बांध टूटने लगा है। चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी अनुसूचित जाति-जनजाति उत्पीड़न रोकथाम अधिनियम के मूल प्रावधानों को बहाल करने के लिए अध्यादेश लाने की मांग पिछले 4 महीने से कर रही है, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया। एलजेपी ने एनजीटी के अध्यक्ष पद से न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल को हटाने और अनुसूचित जाति-जनजाति उत्पीड़न रोकथाम अधिनियम के मूल प्रावधानों को बहाल करने के लिए अध्यादेश लाने की मांग की है।इसके लिए एलजेपी ने मोदी सरकार को 9 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia