यूपी कांग्रेस नेता शाहनवाज आलम जेल से रिहा, अजय लल्लू बोले- उत्पीड़न से डरने वाले नहीं, पदार्फाश करते रहेंगे

कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने कहा कि योगी सरकार हमें चाहे कितनी भी बार जेल भेजे, हम पीछे नहीं हटेंगे, सड़क से लेकर सदन, ब्लाक से लेकर गांव-चट्टी तक आम जनता के हितों के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शाहनवाज आलम कोर्ट के आदेश पर बुधवार को लखनऊ जेल से रिहा हो गए। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू खुद लखनऊ जेल के बाहर पहुंचे और गले लगाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ शाहनवाज आलम का स्वागत समारोह आयोजित किया गया।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्य की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि योगी सरकार लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं का असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक तरीके से उत्पीड़न कर रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं और सरकार के अत्याचार के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

अजय लल्लू ने कहा, "प्रदेश में पूरी तरह जंगलराज है, अपराधी सड़कों पर खुलेआम घूम रहे हैं और जघन्य अपराध कर रहे हैं। योगी सरकार अपराध और अपराधियों को रोकने के बजाय आंदोलनरत कांग्रेस नेताओं पर फर्जी मुकदमे लादकर उन्हें जेल भेजने और उत्पीड़न करने में जुटी हुई है। सरकार अपनी विफलताओं पर पर्दा डालकर बचना चाहती है। हम सरकार के इस दमन और अत्याचार से नहीं डरेंगे और इनका पदार्फाश करते रहेंगे।"

कार्यक्रम में कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने कहा कि राजनीति में जनहित के मुद्दों पर जेल जाने की परंपरा काफी दिनों से बंद हो चुकी है। पिछले 30 सालों से राजनीतिक दलों के लोग भ्रष्टाचार के मामलों में ही जेल गए हैं। यह पहली बार हो रहा है कि सेवा कार्य में लगे आंदोलनरत कांग्रेसजनों पर फर्जी मुकदमा लगाकर जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार हमें चाहे कितनी भी बार जेल भेजे, हम पीछे नहीं हटेंगे, सड़क से लेकर सदन, ब्लाक से लेकर गांव-चट्टी तक आम जनता के हितों के लिए लड़ाई लड़ेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Jul 2020, 7:00 PM