चुनाव से पहले पंजाब में बीजेपी-अकाली दल को झटका, राहुल गांधी की मौजूदगी में सांसद शेर सिंह कांग्रेस में शामिल

शिरोमणि अकाली दल की सदस्यता से सोमवार को इस्तीफा देने के बाद शेर सिंह घुबाया ने मंगलवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में घुबाया ने कांग्रेस ज्वॉइन की।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल की गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। फिरोजपुर से शिरोमणि अकाली दल के सांसद शेर सिंह घुबाया मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने सोमवार को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी की सदस्यता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में ली।

इससे पहले सोमवार को शेर सिंह घुबाया ने शिरोमणि अकाली दल से इस्तीफा देते हुए कहा था कि सुखबीर सिंह बादल की गलत नीतियों के कारण ही पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। घुबाया ने कहा कि अब लोगों का शिरोमणि अकाली दल से मोह भंग हो चुका है।

पिछले 10 सालों से फिरोजपुर संसदीय सीट से शेर सिंह घुबाया सांसद हैं। इससे पहले जलालाबाद विधानसभा सीट से वह तीन बार विधायक रह चुके हैं। तीसरी बार उन्होंने सुखबीर सिंह बादल के लिए जलालाबाद से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और बाद में फिरोजपुर से संसदीय चुनाव लड़ा था। सुखबीर सिंह बादल के बेहद करीबियों में से एक थे शेर सिंह घुबाया। लेकिन शेर सिंह का कहना है कि वे पार्टी की गलत नीतियों की वजह से परेशान थे। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी में रहते हुए उन्हें लगातार अनदेखा किया जा रहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Mar 2019, 12:52 PM