नए ट्रैफिक नियमों से हाहाकार, स्कूटी और ऑटो के बाद अब ट्रैक्टर ड्राइवर का कटा 59 हजार रुपए का चालान

हरियाणा के गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस ने एक वाहन का 59 हजार रुपये का चालान काट दिया है। यह चालान ट्रैक्टर-ट्रॉली का हुआ है। इससे पहले गुरुग्राम में ही एक स्कूटी चालक का 23 हजार रुपये का चालान कट चुका है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नए मोटर वाहन संशोधन 2019 के लागू होने के बाद देशभर में नियम तोड़ने वालों को भारी जुर्माना देना पड़ रहा है। ट्रैफिक पुलिस ऐसे-ऐसे चालान कर चुकी है जो लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रैक्टर ड्राइवर का 59 हजार रुपये का चालान काटा है। सिटी ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार की दोपहर न्यू कालोनी मोड़ पर ट्रैक्टर ड्राइवर का चालान काटा।

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर ड्राइवर रामगोपाल के पास लाइसेंस, इंश्योरेंस, आरसी डॉक्यूमेंट मौजूद नहीं थे। इसके अलावा ड्राइवर रामगोपाल ने शराब पी रखी थी और तेज रफ्तार में ट्रैक्टर भी चला रहा था।इन सभी कारणों उनका चालान 59 हजार रुपए तक पहुंचा है।

इसके अलावा तीन ऑटो रिक्शा ड्राइवरों को ट्रैफिक नियम के रुल तोड़ने पर 9,400 रुपये, 27,000 रुपये और 37,000 रुपये का चालान काटा गया। एसीपी (अपराध) शमशेर सिंह ने कहा, “मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम, 2019 के प्रावधानों के तहत चालान काटा जा रहा है।”


बता दें कि इससे पहले पहला मामला दिल्ली की गीता कालोनी के दिनेश मदन का सामने आया था। जिनकी स्कूटी का गुरुग्राम पुलिस ने 23 हजार रुपए का चालान काट दिया। हैरानी वाली बात ये है कि उस स्कूटी की वेल्यू सिर्फ 15 हजार है जबकि उसे छुड़ाने के लिए जुर्माना 23 हजार देना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: नए ट्रैफिक नियम के तहत 15 हजार की स्कूटी पर लगा 23 हजार का जुर्माना, परेशान मालिक ने कहा- कैसे चुकाऊंगा

दूसरी ओर दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मीनू चौधरी ने ट्रैफिक नियमों को लेकर पुलिस को लेकर आदेश दिया है। आदेश के मुताबिक कोई भी पुलिसकर्मी अगर ड्यूटी के दौरान या अपने प्राइवेट वाहन से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता है तो उसे दोगुना जुर्माना देना होगा। आदेश की कॉपी दिल्ली पुलिस की हर यूनिट को भेजी गई है, जिससे विभाग के सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जानकारी दी जा सके।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */