एयर स्ट्राइक: पुलवामा आतंकी हमले के बदले पर शहीदों के परिजनों में खुशी, कहा- अब जाकर मिला सुकून

जम्मू कश्मीर के पुलवामा का बदला लेने के लिए सोमवार की रात में कि गई सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर वैसे तो पूरे देश में खुशी का माहौल है। वायुसेना की इस कार्रवाई पर शहीदों के परिजनों ने खुशी जाहिर की है। और उन्होंने कहा कि आज सुकून मिला है। सरकार से यही उम्‍मीद थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान पर कार्रवाई करते हुए एयर स्ट्राइक की है। इस एयर स्ट्राइक में भारतीय वायु सेना ने 12 मिराज 2000 विमानों की मदद से पाकिस्तान के बालकोट में 1000 किलो बमबारी की है। जिसमें कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। वायुसेना की इस कार्रवाई पर शहीदों के परिजनों ने खुशी जाहिर की है। और उन्होंने कहा कि आज सुकून मिला है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार से यही उम्‍मीद थी।

पुलवामा हमले में शहीद होने वाले मेरठ के अजय कुमार के पिता ने इस एयर स्ट्राइक को लेकर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कहा कि कब तक हमारे जवाने अपनी जान देते रहेंगे। यह एयर स्ट्राइक बहुत पहले हो जाना चाहिए था। शहीद अजय की पत्नी प्रियंका ने इस ऑपरेशन को शहीद जवानों को श्रद्धांजलि बताया। कहा कि आतंकवाद को जड़ से खत्म करने का यही सबसे सही समय है।

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान विजय मौर्या के भाई ने कहा, “हम बहुत खुश हैं कि यह (नियंत्रण रेखा के पार आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद के कैम्प पर आईएएफ का हमला) हुआ, लेकिन हम चाहते हैं कि पाकिस्तान पर दबाव बनाए रखा जाए, ताकि जैश-ए-मोहम्मद जैसा कोई आतंकवादी गुट हम पर दोबारा हमला करने की जुर्रत न कर पाए।”

शहीद हुए जयपुर के शाहपुरा के लाल रोहिताश लांबा के भाई जितेंद्र लांबा ने कहा कि आज भारत ने पाकिस्तान पर जो एयर स्ट्राइक की है उसके लिए मैं और मेरा परिवार काफी खुश है। आगे भी ऐसी कार्रवाई होती रहनी चाहिए। पाकिस्तान ऐसा करारा जवाब मिलते रहना चाहिए।

वाराणसी के चौबेपुर में शहीद जवान रमेश यादव का परिवार भी बेहद खुश है। शहीद की मां ने भारतीय वायुसेना को धन्यवाद देते हुए कहा कि एक-एक आतंकी को खोज कर मारा जाये।

पंजाब के मोगा जिले के शहीद जैमल सिंह के परिवार ने भी खुशी जाहिर की है। शहीद जैमल सिंह के पिता जसवंत सिंह ने कहा कि आज उनके बेटे और पुलवामा में शहीद हुए जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि मिली है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Feb 2019, 5:39 PM