गिरफ्तारी के बाद पवन खेड़ा बोले- ये एक लंबी लड़ाई और मैं लड़ने के लिए तैयार, कांग्रेस ने पूछा- ये तानाशाही नहीं तो और क्या है?

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को रोकने का प्रयास है। कांग्रेस के नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस घटना को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महाधिवेशन में भाग लेने रायपुर जा रहे पवन खेड़ा को पहले प्लेन से नीचे उतारा गया और फिर दिल्ली एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि असम पुलिस की सिफारिश पर उन्हें हिरासत में लिया गया है। अभी तक यह नहीं बताया गया है कि कांग्रेस नेता को किस जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इसी बीच असम पुलिस पवन खेड़ा की रिमांड लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गई है।  

असम पुलिस के आईजीपी प्रशांत कुमार भुइयां ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया कि असम के दीमा हसाओ के हाफलोंग में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उनपर किस जुर्म के तहत असम पुलिस ने मामला दर्ज किया है।


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने गिरफ्तारी के बाद कहा कि ये एक लंबी लड़ाई है और मैं लड़ने के लिए तैयार हूं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता के साथ जो किया गया वो निंदनीय है। इस तरह की कार्रवाई तब की गई जब वो विमान में बैठने जा रहे थे। ये बीजेपी की कोई नई रणनीति नहीं है क्योंकि जब मैं प्रयागराज जाना चाहता था तब इन्होंने मुझे भी विमान में चढ़ने नहीं दिया था। BJP कानून नहीं मानती।

वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को रोकने का प्रयास है। कांग्रेस के नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस घटना को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पवन खेड़ा जी को असम पुलिस गिरफ्तार करके ले जा रही है। उन्होंने पूछ कि पवन खेड़ा ने कौन सा ऐसा जुर्म किया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया? श्रीनेत ने पीएम मोदी के बयान को लेकर भी सवाल किए। उन्होंने इस घटना को तानाशाही करार दिया है।


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस घटना को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के हमारे नेताओं को अधिवेशन में भाग लेने से रोका जा रहा है। पवन खेड़ा को प्लेन से उतारा जाने का मतलब यह है कि भाजपा कांग्रेस के महाधिवेशन से डर गई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार राज्य में हमको परेशान कर रही है कि हम ठीक से आयोजन न कर पाएं, इसके लिए हमारे कार्यकर्ताओं के घर में छापेमारी की गई। बघेल ने कहा कि बीजेपी सोनिया-राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बारे में बहुत कुछ कहती रही है, लेकिन हमने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। यह साफ इशारा करता है कि वे कांग्रेस नेताओं को रोकना चाहते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia