पुलवामा आतंकी हमले के बाद इन कॉलेजों ने कश्मीरी छात्रों के एडमिशन पर लगाई रोक, कहा- नहीं देंगे दाखिला 

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले और 49 जवानों की शहादत के बाद देहरादून के दो कॉलेजों ने कश्मीरी छात्रों के दाखिले पर रोक लगा दी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 49 जवानों के शहीद होने के बाद देहरादून के दो कॉलेजों ने नए सत्र से घाटी के छात्रों को दाखिला नहीं देने का फैसला किया है। देहरादून स्थित बाबा फरीद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और एल्पाइन कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी ने कहा कि अगले सत्र से किसी कश्मीरी छात्रों को अपने संस्थान में दाखिला नहीं देंगे।

खबरों के मुताबिक, बाबा फरीद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रिसिपल असलम सद्दिकी ने कहा कि यदि शिक्षण संस्थान का कोई छात्र देश विरोधी गतिविधियों में शामिल पाया जाता है तो उसे तत्काल प्रभाव से संस्थान से बाहर कर दिया जाएगा और अगले सत्र से किसी भी कश्मीरी छात्र को दाखिला नहीं दिया जाएगा। इन दोनों कॉलेजों के शीर्ष अधिकारियों ने छात्रों संगठनों के साथ साझा किए गए अलग-अलग पत्रों में इस फैसले की पुष्टि की है। हालांकि, केंद्र और राज्य सरकारों ने कश्मीरी छात्रों के खिलाफ किसी भी तरह का गुस्सा दिखाने को गलत ठहराया है।

दूसरी ओर देहरादून में रहने वाले कुछ कश्मीरी युवकों ने आरोप लगाया था कि पुलवामा आतंकी घटना के बाद उन्हें परेशान किया जा रहा है और उनके मकान मालिकों ने उनसे मकान खाली करने के लिए कहा है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें इस अर्धसैनिक बल के 49 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। वहीं सोमवार को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुछभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए, जबकि 3 जवान घायल हो गए। वहीं इस मुठभेड़ में जैश के दो कमांडर भी ढेर हो गए। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड गाजी राशीद भी मारा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia