कृषि कानून की वापसी के बाद किसान संगठनों की अहम बैठक आज, मीटिंग में आगे की रणनीति करेंगे तय

किसान आगे की रणनीति तय करने के लिए सिंघु बॉर्डर पर आज संयुक्त किसान मोर्चा के प्रमुख नेताओं की 9 सदस्यीय कमिटी की बैठक होगी। इसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी जिसके बाद पता चलेगा कि आंदोलन की आगे क्या रूपरेखा होगी

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पीएम मोदी ने शुक्रवार को कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया। इसके बाद अब संयुक्त किसान मोर्चा ने मांग की है। इस कृषि कानून को संसद से औपचारिक रूप से रद्द किया जाए। इसके अलावा MSP पर कानून बनाया जाए और बिजली संसोधन बिल वापस लिया जाए।

खबरों के मुताबिक, किसान आगे की रणनीति तय करने के लिए सिंघु बॉर्डर पर आज संयुक्त किसान मोर्चा के प्रमुख नेताओं की 9 सदस्यीय कमिटी की बैठक होगी। इसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी जिसके बाद पता चलेगा कि आंदोलन की आगे क्या रूपरेखा होगी और दिल्ली की सीमाओं पर साल पर जमे किसान कब हटेंगे।


वहीं किसान नेता राकेश टिकैत से जब यह पूछा गया कि आखिर किसान कब दिल्ली की सीमाओं से हटेंगे? इस पर उन्होंने कहा, “एमएसपी भी एक बड़ा सवाल है, उस पर भी कानून बन जाए, क्योंकि किसान जो फसल बेचता है, उसे वह कम कीमत पर बेचता है, जिससे बड़ा नुकसान होता है।”

राकेश टिकैत ने कहा, “अभी बातचीत करेंगे, यहां से कैसे जाएंगे। अभी बहुत से कानून सदन में हैं, उन्हें फिर ये लागू करेंगे। उसपर हम बातचीत करना चाहते हैं। आज संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग है। जो भी उसमें निर्णय लिया जाएगा उसके बाद ही हम कोई बयान देंगे।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Nov 2021, 9:56 AM