आतंकी हमले की आशंका के बाद अयोध्या हाई अलर्ट पर, ट्रेनों-बसों की सघन तलाशी, होटल और धर्मशालाओं पर पैनी नजर

अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश का इनपुट मिलने के बाद पूरे शहर को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। यहां आने-जाने वालों लोगों की सघन तलाशी ली जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश की खबर मिलने के बाद पूरे शहर को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में संभावित आतंकी हमले को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है, जिसके बाद इस धार्मिक शहर को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है।

वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, खुफिया जानकारी में बताया गया है कि आतंकवादी नेपाल से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकते हैं। इस खुफिया जानकारी मिलने के बाद सभी आने वाले ट्रेनों और बसों की तलाशी ली जा रही है और होटल, लॉज और गेस्ट हाऊस पर पैनी नजर रखी जा रही है।


अधिकारियों ने कहा, “हम हाई लेवर सुरक्षा उपाय कर रहे हैं क्योंकि अयोध्या में 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में फैसला 18 जून को सुनाया जाने वाला है।”

गौरतलब है कि 5 जून 2005 को अयोध्या में एक आतंकी हमले को नाकाम कर दिया गया था और सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया था। मामले में 4 कश्मीरी आतंकवादियों को पकड़ा गया था।


बता दें कि आज सूबे के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का अयोध्या दौरा पर हैं, जबकि 15 जून को डिप्टी सीएम केशव मौर्या यहां पहुंचेंगे। इनके अलावा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अपने 18 सांसदों के साथ 16 जून को अयोध्या आने वाले हैं। 6 जून को शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने ट्वीट किया था कि बीजेपी के पास 303 सांसद हैं और शिवसेना के पास 18, अब किस चीज की जरूरत है? शिवसेना ने राम मंदिर के मुद्दे को फिर से गरमाना शुरू किया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */