ढाई माह बाद फिर धड़की मुंबई की लाइफलाइन, आज से कई रूट पर लोकल ट्रेन सेवा शुरू

सोमवार को सेंट्रल रेलवे-वेस्टर्न रेलवे के संयुक्त बयान में कहा गया कि मुंबई महानगर क्षेत्र में सीमित उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को फिर से बहाल किया जा रहा है। फिलहाल तमाम सुरक्षा उपायों के साथ 450 सेवाएं शुरू की गई हैं, जो सुबह 5.30 से रात 23.30 बजे के बीच चलेंगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा करीब ढाई महीने बाद आज से फिर से शुरू कर दी गई है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सोमवार की सुबह से मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में सीमित उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा केंद्र से बार-बार मुंबई शहर की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा को फिर से बहाल करने की अपील की गई थी। जिसके बाद आज से तमाम एहतेयाती उपायों के साथ सेंट्रल रेलवे (सीआर) और वेस्टर्न रेलवे (डब्ल्यूआर) के नेटवर्क पर स्थानीय सेवाएं शुरू कर दी गईं।

अधिकारियों के अनुसार, उपनगरीय ट्रेनों की ध्वनियों ने सुबह-सुबह मुंबईकरों का अभिवादन किया। सीआर और डब्ल्यूआर ने मिलकर 450 सेवाएं शुरू की हैं। वेस्टर्न रेलवे के प्रवक्ता रविंद्र भाकर ने कहा, वेस्टर्न रेलवे अपनी 12 उपनगरीय सेवाओं के 60 जोड़े चलाएगा, यानी कुल 120 सेवाएं चर्चगेट और दहानू रोड के बीच दोनों दिशाओं में चलेंगी।

वहीं सेंट्रल रेलवे के प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने कहा कि सीआर अपनी मुख्य लाइन पर दोनों ओर 100 सेवाएं चलाएगा। यह सेवाएं छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से ठाणे, कल्याण, कर्जत और कसारा के बीच और हार्बर लाइन के दोनों ओर 70 सेवाएं यानी छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और पनवेल के बीच चलेंगी।

सोमवार को सेंट्रल रेलवे-वेस्टर्न रेलवे के संयुक्त बयान में कहा गया कि "ये ट्रेनें सुबह 05.30 बजे से रात 23.30 बजे के बीच चलेंगी।" सीआर-डब्ल्यूआर के संयुक्त बयान में आगे कहा गया है कि लोगों से अनुरोध किया जाता है कि स्टेशनों पर जल्दबाजी न करें और चिकित्सा और सामाजिक प्रोटोकॉल का पालन करें, जैसा कि कोविड-19 के लिए अनिवार्य है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */