मेघालय: शिलांग के हिंसा प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू जारी, धीरे-धीरे सुधर रहे हैं हालात

शिलांग में ईस्ट खासी हिल्स के उपायुक्त पीएस दखार ने बताया कि मंगलवार को कर्फ्यू में ढील नहीं देने का फैसला लिया गया है, हालांकि इलाके में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। उन्होंने कहा कि हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मेघालय की राजधानी शिलांग के हिंसा प्रभावित इलाकों में मंगलवार को भी कर्फ्यू जारी रहा।इंटरनेट और मोबाइल टेलीफोन पर रोक बरकरार है। हालांकि, हालात में सुधार दिख रहा है। ईस्ट खासी हिल्स के उपायुक्त पीएस दखार ने बताया, “आज (मंगलवार) को हमने कर्फ्यू में ढील नहीं देने का फैसला लिया है, हालांकि इलाके में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। हम हालात पर नजर बनाए हुए हैं।” दखार ने 4 जून को कहा था कि रात का कर्फ्यू पूरे शिलांग शहर में जारी रहेगा। ऐसा शहर के दूसरे हिस्सों में अशांति फैलने के डर की वजह से किया गया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “सेना अभी भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं और 10 अतिरिक्त कंपनियां शिलांग में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस की सहायता के लिए आ रही हैं।”

कर्फ्यू में 3 जून को सुबह 8 बजे से 7 घंटे तक ढील दी गई थी, लेकिन भीड़ ने सुरक्षा बलों पर पथराव जारी रखा, जिससे सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे।

बता दें कि जिला मजिस्ट्रेट ने पंजाबी और जनजातीय खासी समुदाय के सदस्यों के बीच हिंसा के बाद 1 जून को शहर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia