बिहार में शराबबंदी के बाद अब पान मसाला बैन, सीएम नीतीश ने जारी किया आदेश, इन कंपनियों के प्रोडक्ट पर गिरी गाज

हार में अब पान मसाला खाने वाले लोगों के लिए बुरी खबर है। शराबबंदी के बाद अब राज्य में पान मसाला पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है, जो आज से ही लागू हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी के बाद अब पान मसालों पर बैन लगाया है। सीएम नीतीश कुमार का आदेश आज से ही लागू है और फिलहाल यह प्रतिबंध 12 महीने के लिए लगाया गया है।

खबरों के मुताबिक, पिछले काफी समय से बिहार सरकार को पान मसाले की शिकायत मिल रही थी कि जो पान मसाला बिक रहा है, उसमें मैग्नीशियम कार्बोनेट की मात्रा पाई गई है। जिसके बाद जून और अगस्त के बीच में खाद्य संरक्षा विभाग ने 20 ब्रांड के पान मसाला के नमूनों की जांच की थी, जिसमें पाया था कि पान मसाला में मैग्नीशियम कार्बोनेट होते हैं, जिसकी वजह से हृदय रोग और अन्य गंभीर किस्म की बीमारियां लोगों को हो रही हैं।

 बिहार में शराबबंदी के बाद अब पान मसाला बैन, सीएम नीतीश ने जारी किया आदेश, इन कंपनियों के प्रोडक्ट पर गिरी गाज

नीतीश कुमार के आदेश के बाद जिन कंपनियों के पान मसाले पर बैन लगाया है। उनमें रजनीगंधा पान मसाला, राजनिवास पान मसाला, सुप्रीम पान पराग मसाला, पान पराग, बहार पान मसाला, बाहुबली पान मसाला, राजनिवास फ्लेवर पान मसाला, राजश्री पान मसाला, रौनक पान मसाला, सिग्नेचर फाइनेस्ट पान मसाला, पान पराग पान मसाला, कमला पसंद पान मसाला, मधु पान मसाला, बाहुबली पान मसाला को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Published: 30 Aug 2019, 5:44 PM
लोकप्रिय