मध्य प्रदेश में फिर आदिवासी की सरेआम चप्पलों से पिटाई, BJP नेता पर आरोप, कांग्रेस ने शिवराज को घेरा

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए एक्स पर लिखा कि सीएम शिवराज एक तरफ तो आदिवासियों को चप्पल बांटने का ढोंग करते हैं और दूसरी तरफ बीजेपी का अनूपपुर मंडल अध्यक्ष बुजुर्ग आदिवासियों को चप्पल से पिटता है।

मध्य प्रदेश में फिर आदिवासी की सरेआम चप्पलों से पिटाई, BJP नेता पर आरोप
मध्य प्रदेश में फिर आदिवासी की सरेआम चप्पलों से पिटाई, BJP नेता पर आरोप
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में एक बार फिर एक आदिवासी के साथ बर्बर सलूक करने का मामला सामने आया है और हार बार की तरह फिर बीजेपी नेता पर ही इस अभद्रता का आरोप लगा है। घटना प्रदेश के अनूपपुर जिले की है, जहां बीजेपी के मंडल अध्यक्ष द्वारा आदिवासी को सरेआम चप्पलों से पीटने का मामला सामने आया है।

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने इस घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। विक्रांत भूरिया ने एक्स पर लिखा, सीएम शिवराज एक तरफ तो आदिवासियों को चप्पल बांटने का ढोंग करते हैं और दूसरी तरफ बीजेपी का अनूपपुर मंडल अध्यक्ष बुजुर्ग आदिवासियों को चप्पल से पिटता है।

डॉ. विक्रांत भूरिया ने आगे लिखा, "जबकि आदिवासी बरनु सिंह गोंड के साथी भोमा सिंह की पिकअप की टक्कर से मौके पर ही मौत हो गई! लेकिन बीजेपी का मंडल अध्यक्ष जय गणेश आदिवासी बरनु सिंह गोंड को जानवरों की तरह चप्पल से पीट रहा है। इनकी मानवता कहां चली गयी है?" भूरिया ने आगे कहा कि बस अब और नही, आदिवासी विरोधी है शिवराज, उखाड़ फेंको अब ये जंगलराज!


जानकारी के अनुसार अनूपपुर-अमरकंटक मुख्य मार्ग के बीच ग्राम जमुडी में राजेंद्रग्राम से अनूपपुर की ओर मोटरसाइकिल चालक बरनू सिंह गोंड अपने एक परिचित 60 वर्षीय भोमा सिंह के साथ आ रहा था। तभी अनूपपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार पिकअप वैन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार वृद्ध भोमा सिंह के सिर में गंभीर चोट लग गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बीजेपी नेता द्वारा बरनू सिंह गोंड की पिटाई शुरू कर दी गई।

बता दें कि इससे पहले सीधी में बीजेपी के एक कार्यकर्ता और स्थानीय बीजेपी विधायक के करीबी द्वारा एक आदिवासी के सिर पर पेशाब करने का मामला सामने आया था। काफी हंगामे के बाद सिधी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था। अब यह नया मामला सामने आया है। दोनों ही मामलों में आरोप बीजेपी नेताओं पर लगे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia