आगरा: सेना में नौकरी नहीं मिलने से दुखी युवक ने फेसबुक लाइव कर लगाया मौत को गले

आगरा में सेना की नौकरी नहीं मिलने से दुखी युवक ने मौत को लगाया गले

आगरा में सेना की नौकरी नहीं मिलने से दुखी एक युवक ने फेसबुक लाइव पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दौरान कमेंट में युवक के कई दोस्त उसे रोकने का प्रयास करते रहे, लेकिन उसने किसी की बात नहीं मानी।

आगरा में एक युवक ने सेना में नौकरी न लग पाने से परेशान होकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली। इतना ही नहीं युवक ने मरने से पहले दो पन्ने का एक सुसाइड नोट बनाया और फिर उसके बाद फेसबुक लाइव करते हुए सुसाइड कर लिया। फेसबुक लाइव के दौरान वीडियो पर उसके कई दोस्त कमेंट कर उसे रोकने का प्रयास करते दिखे, लेकिन किसी ने पुलिस को फोन करने की जहमत नहीं उठाई।

मामला थाना न्यू आगरा के रेणुका विहार कॉलोनी का है। मुन्ना कुमार 17 साल की उम्र से ही सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहा था। उसे सेना में नौकरी का जुनून था लेकिन उम्र की सीमा बीत जाने पर वह तनाव में था। मरने से पहले मुन्ना ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा। सुसाइड नोट में उसने अपने माता पिता से माफी मांगते हुए पूरा दर्द बयां किया और अंत में जय हिंद लिखा।

मुन्ना ने खुदकुशी करने से पहले 2 पन्नों का सुसाइड नोट में लिखा कि अपनी ही जिंदगी से नफरत हो गई है। जीना चाहता था मगर अब जीने की कोई वजह नहीं बची। उसकी असफलता का कारण उसका आलस है। वह सोता रहा इसलिए खोता रहा। काम के न काज के दुश्मन अनाज के। उसे अपनी जिंदगी ऐसी लगने लगी थी। कभी तो वह दिन और रात सोता रहता। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। वह चाहता था कि कम रोटी मिले, मगर सब खुश रहें, लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा था। उसके आलस के कारण घर में सभी नाराज होते थे।

परिजनों का कहना है कि मुन्ना सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहता था। जब उसका सेना में चयन नहीं हुआ तो उसने आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद घरवाले सदमे में है। परिजनों ने आगे कहा कि मुन्ना शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु का फैन था। उसने फेसबुक पर शहीद भगत सिंह फैन क्लब भी बना रखा था। उनकी यात्रा भी निकालता था। सीओ हरी पर्वत अभिषेक कुमार ने बताया कि मुन्ना कुमार नाम का युवक ने फांसी लगाई है। फांसी का एक वीडियो भी सामने आया है जिसकी जांच कराई जा रही है।

फेसबुक पर मुन्ना की खुदकुशी का लाइव वीडियो देखकर लोग भी सहम गए। कुछ लोगों ने लाइव वीडियो देखकर कमेंट करके उसे ऐसा नहीं करने के लिए भी कहा। मुन्ना ने वीडियो पर टैग किया था कि आज की रात आखिरी रात है। इस वीडियो को बुधवार रात नौ बजे तक 5664 लोग देख चुके थे। इसके अलावा 240 से ज्यादा कमेंट किए गए। साथ ही 127 लोगों ने शेयर भी किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें