मुंबई में अग्रिवीर युवती ने की आत्महत्या, नौसेना के INS Hamla पर कर रही थी ट्रेनिंग

नायर ट्रेनिंग के लिए मुंबई आयी थीं और एक निजी छात्रावास में रह रही थीं। मालवणी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चिमाजी अधव ने कहा कि पुलिस ने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में नौसेना की ट्रेनी अग्रिवीर युवती की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि नौसेना में ट्रेनिंग ले रही 20 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।एक जांच अधिकारी ने कहा कि युवती की पहचान 20 वर्षीय अपर्णा नायर के रूप में हुई है, जो मलाड में भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस हमला में ट्रेनिंग ले रही थी। हो सकता है कि उसने निजी कारणों से यह कदम उठाया हो।

नायर ट्रेनिंग के लिए मुंबई आयी थीं और एक निजी छात्रावास में रह रही थीं। मालवणी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चिमाजी अधव ने कहा कि पुलिस ने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और घटना के पीछे के मकसद की आगे की जांच की जा रही है।


उसकी रूममेट के बताया, जब सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे वह अपने कमरे में लौटी और बार-बार दरवाजा खटखटाया, तो नायर ने कोई जवाब नहीं दिया। बाद में, उसने अन्य लड़कियों और छात्रावास के कर्मचारियों को सूचित किया जिन्होंने दरवाजा तोड़ा और वहां नायर का शव मिला।

उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया और बाद में जांच के लिए पुलिस को बुलाया गया।

अग्निवीर योजना क्या है?

बता दें कि अग्निवीर योजना की घोषणा 14 जून 2022 को की गई थी। इस योजना के तहत युवाओं की सशस्त्र बलों की तीन सेवाओं थल सेना, जल सेना और वायु सेना में भर्ती की जाती है। इस योजना के तहत सेना में शामिल होने वाले जवानों को अग्निवीर कहा जाता है। अग्निवीर योजना के तहत सैनिक चार साल तक सेवा करते हैं। जिसमें छह महीने तक ट्रेनिंग और साढ़े तीन साल की तैनाती शामिल है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;