सफाई कर्मी मनीष कुमार के बाद AIIMS निदेशक डॉ. गुलेरिया को ऐसे लगा कोरोना टीका, देखें वीडियो

देश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरूआत हो गई है। भारत में सबसे पहले कोरोना का पहला टीका एम्स अस्पताल में सफाई कर्मी मनीष कुमार को लगाया गया। इसके कुछ ही मिनटों बाद एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जो इंतजार भारत के लोग लंबे समय से कर रहे थे, वो खत्म हो गया है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरूआत हो गई है। इस अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ की। देश में सबसे पहले कोरोना का टीका पहला टीका एम्स अस्पताल में सफाई कर्मी को लगाया गया।

इसके कुछ ही मिनटों बाद एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया। बता दें कि डॉ गुलेरिया देश के टॉप चिकित्सा विशेषज्ञ हैं।डॉ गुलेरिया ने ये वैक्सीन लेकर सभी तरह की आशंकाओं को निराधार साबित कर दिया है। इस वैक्सीनेश का एक वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने शेयर भी किया है।

आपको बता दें, आज देश भर में लगभग 3000 केंद्रों पर 3 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन इस बीमारी के खिलाफ संजीवनी का काम करेगा।डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है।डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि हम पिछले एक साल से पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ रहे थे।ये वैक्सीन संजीवनी के तौर पर काम करेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia