उदयपुर हत्याकांड पर AIMIM प्रमुख ओवैसी का आया बयान, जानें क्या कहा

एआईएमआईए प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उदयपुर में जो घटना हुई मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। यह जुर्म है और किसी को भी ये अधिकार नहीं है कि वो कानून को अपने हाथ में लेकर किसी का कत्ल करे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की निर्मम हत्या की पूरे देश में कड़ी निंदा हो रही है। राज्य सरकार इस मामले में कड़े एक्शन ले रही है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस घटना पर एआईएमआईए प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया है। उन्होंने कहा, “कल उदयपुर में जो घटना हुई मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। यह जुर्म है और किसी को भी ये अधिकार नहीं है कि वो कानून को अपने हाथ में लेकर किसी का कत्ल करे। मैं उम्मीद करता हूं कि राजस्थान सरकार इस पर कड़ी कार्रवाई करेगी और आरोपी को सख्त सजा देगी।”

ये है पूरा मामला:

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सोशल मीडिया पर उदयपुर में मंगलवार को कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में एक दर्जी की हत्या कर दी गई थी। दोनों हमलावरों ने इस घटना को कैमरे में भी रिकॉर्ड किया और एक अन्य वीडियो पोस्ट में कहा कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लिया। राज्य सरकार, पुलिस-प्रशासन तुरंत एक्शन में आए थे। हत्या के आरोपियों को मंगलवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।


उदयपुर समेत पूरे राजस्थान में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी:

कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पूरे उदयपुर में 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा राज्य भर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और अगले एक महीने के लिए सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस बीच आज दर्जी कन्हैया लाल का पोस्टमार्ट किया जाएगा। ऐसे में पूरे सुरक्षा व्यवस्थ बेहद कड़ी कर दी गई है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने NIA को मामले की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया:

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय कार्यालय के मुताबिक, इस मामले की जांच को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। मंत्रालय ने कहा कि किसी भी संगठन की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संपर्क की गहन जांच की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia