पंजाब के मोगा में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, कैप्टन की मौत, IAF ने दिए जांच के आदेश

पंजाब के मोगा में भारतीय वायुसेना का एक फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। वायुसेना के अधिकारी ने बताया कि फाइटर प्लेन नियमित अभ्यास के लिए उड़ा था, तभी यह हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में कैप्टन की जान चली गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के मोगा में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। खबरों के मुताबिक, इस हादसे में पायलट की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि लड़ाकू विमान अपनी नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। इसी दौरान यह दुर्घटना हुई। इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है। एयरफोर्स के अधिकारी घटनास्थल पर हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान पायलट अभिनव चौधरी ने मिग 21 से राजस्थान के सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी थी लेकिन ये पहले ही मोगा में क्रैश हो गया, इस हादसे में कैप्टन अभिनव चौधरी की मौत हो गई है। शुक्रवार सुबह पायलट अभिनव का शव बरामद कर लिया गया है।


ऐसा नहीं है कि पहली बार मिग विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इससे पहले भी मिग के गिरने की खबरें आती ही रही है। मार्च 2021 में ही भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया था, जिसमें कैप्टन की जान चली गई थी। इससे पहले जनवरी में राजस्थान के सूरतगढ़ में वायुसेना का मिग-21 बाइसन क्रैश हुआ था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia