190 लोगों को दुबई से ला रहा विमान केरल में हादसे का शिकार, 16 की मौत, 15 घायल, पीएम और राहुल ने जताया दुख

दुबई से 190 लोगों को लेकर आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान केरल के कोझीकोड में उतरते वक्त रनवे पर हादसे का शिकार हो गया, जिससे विमान दो टुकड़ों में बंट गया। हादसे में पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हुए हैं। पीएम और राहुल गांधी ने हादसे पर दुख जताया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान कोझिकोड हवाईअड्डे पर लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान रनवे से फिसलने के बाद 35 फीट गहरी घाटी में जा गिरा और दो टुकड़ों में टूट गया। इस हादसे में पायलट डी वी साठे सहित 16 लोगों की मौत हो गई है। जबकि हादसे में 15 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे के वक्त विमान में कुल 191 लोग सवार थे, जिसमें चालक दल के छह सदस्य भी शामिल हैं।

इस हादसे में विमान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, मगर गनीमत रही कि इसमें आग नहीं लगी।
दुर्घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियों के साथ लगभग 40 एम्बुलेंस पहुंच चुकी हैं और यात्रियों को घायल यात्रियों को कोझिकोड और मलप्पुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार, आगे की पंक्ति में बैठे यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। निजी अस्पताल में लाए गए 12 यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हादसे के बारे में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस एएक्सबी1344 एक बी737 विमान में 6 क्रू मेंबर समेत 191 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त विमान में 10 बच्चे भी थे। महानिदेशालय ने बयान में कहा है कि दुबई से आ रहा विमान कोझिकोड के करिपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त विमान अपनी पूरी रफ्तार में था, जिसकी वजह से विमान रनवे को पार करता हुआ घाटी में जा गिरा और दो टुकड़ों में बंट गया।

कोझिकोड विमान हादसे पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत तमाम हस्तियों ने गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने कहा कि मेरी प्रार्थना उन लोगों के साथ है जिन्होंने इस हादसे में अपने प्रियजनों को खो दिया। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। मैंने केरल के सीएम से बात की है। अधिकारी मौके पर हैं और पीड़ितों को सभी सहायता प्रदान कर रहे हैं।

वहीं कांग्रेस नेता और केरल से सांसद राहुल गांधी ने भी हादसे के फौरन बाद दुख जताते हुए कहा कि कोझिकोड विमान हादसे के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। हादसे में दिवंगत हुए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना है। हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia