रूस में फंसे एयर इंडिया के यात्री स्कूल के फर्श पर सोने को मजबूर! वायरल वीडियो से उठे सवाल

एयर इंडिया ने कहा था कि दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहे विमान को एक इंजन में तकनीकी खराबी के कारण डायवर्ट कर रूस के मगदान एयरपोर्ट पर आपात स्थिति में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा है। दूसरी फ्लाइट यात्रियों के लिए भोजन और अन्य जरूरी सामान लेकर जा रही है।

रूस में फंसे एयर इंडिया के यात्री स्कूल के फर्श पर सोने को मजबूर
रूस में फंसे एयर इंडिया के यात्री स्कूल के फर्श पर सोने को मजबूर
user

नवजीवन डेस्क

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रूस के मगदान में फंसे एयर इंडिया के यात्रियों को एक स्कूल के फर्श पर सोने के लिए मजबूर दिखाया गया है। दरअसल सैन फ्रांसिस्को जाने वाली उनकी फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके चलते फ्लाइट को रूस के मगदान के लिए डायवर्ट किया गया था। एयर इंडिया अधिकारियों का दावा था कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। लेकिन इस वीडियो ने इस पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इधर इस बीच, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि एयर इंडिया के वैकल्पिक उड़ान को मुंबई से मगदान हवाई अड्डे के लिए आज दोपहर रवाना किया गया। फ्लाइट को वहां पहुंचने में करीब छह घंटे का समय लगेगा। उन्होंने कहा कि फ्लाइट के पहुंचने के बाद यात्रियों को उनके गंतव्य सैन फ्रांसिस्को के लिए भेजा जाएगा।


इससे पहले, मंगलवार को अधिकारियों ने बताया था कि दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान एआई173 को उसके एक इंजन में तकनीकी खराबी के कारण डायवर्ट कर रूस के मगदान हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा था। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा था कि फेरी फ्लाइट हमारे यात्रियों के लिए भोजन और अन्य जरूरी सामान लेकर जा रही है।

एयरलाइन ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि एयर इंडिया में हम सभी यात्रियों और कर्मचारियों के बारे में चिंतित हैं और जितनी जल्दी हो सके फेरी फ्लाइट संचालित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि चूंकि हमारे पास मगदान या रूस के दूरस्थ शहर में एयर इंडिया का कोई कर्मचारी नहीं है, यात्रियों को प्रदान की जा रही सभी जमीनी सहायता इस असामान्य परिस्थिति में भारत के महावाणिज्य दूतावास के साथ हमारे चौबीसों घंटे संपर्क के माध्यम से ही संभव हो पा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;