मेरी ड्यूटी ओवर, नहीं उड़ाउंगा प्लेन.. कहकर एयर इंडिया के पायलट ने विमान को दिल्ली ले जाने से किया इनकार

पायलट के विमान उड़ाने से इनकार करने की वजह से उसमें सवार यात्रियों को छह घंटे से अधिक समय तक परेशानी झेलनी पड़ी। यात्रियों ने उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सांसद राज्यवर्धन राठौड़ को ट्वीट किया, जिसके बाद एयर इंडिया ने जल्द समाधान का भरोसा दिया।

एयर इंडिया के पायलट ने विमान को दिल्ली ले जाने से किया इनकार
एयर इंडिया के पायलट ने विमान को दिल्ली ले जाने से किया इनकार
user

नवजीवन डेस्क

लंदन से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट के पायलट ने जयपुर से प्लेन को आगे ले जाने से इनकार कर दिया। पायलट ने कहा कि उसकी ड्यूटी खत्म हो गई है। लिहाजा, वो प्लेन को आगे नहीं ले जा सकता है। पायलट के इनकार की वजह से एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार यात्रियों को करीब छह घंटे इंतजार करना पड़ा। इसके बाद उन्हें सड़क मार्ग से दिल्ली भेजा गया।

दरअसल, राजधानी दिल्ली में खराब मौसम के कारण रविवार को तीन अंतरराष्ट्रीय और दो घरेलू उड़ानों को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया था। इसमें एयर इंडिया की दो, स्पाइसजेट की दो और गल्फ स्ट्रीम की एक फ्लाइट शामिल थी। इन्हीं डायवर्ट की गई फ्लाइट में लंदन से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट भी थी।


एयर इंडिया की फ्लाइट AI-112 लंदन से चलकर सुबह 6:00 बजे दिल्ली पहुंचने वाली थी। इसी बीच दिल्ली में मौसम खराब हो जाने के कारण फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया। जबकि, डायवर्ट की गई एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट दुबई से दिल्ली जा रही थी। गल्फ स्ट्रीम की फ्लाइट बहरीन से दिल्ली और स्पाइसजेट की एक फ्लाइट पुणे तो दूसरी गुवाहाटी से दिल्ली जा रही थी।

इसी बीच एयर इंडिया की लंदन से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट के जयपुर में उतरने के बाद उसके पायलट ने ड्यूटी खत्म हो जाने का हवाला देते हुए विमान को दिल्ली ले जाने से इनकार कर दिया। इस वजह से विमान में सवार यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा। जिसके बाद यात्रियों ने उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सांसद राज्यवर्धन राठौड़ को ट्वीट किया।


इसके बाद हरकत में आई एयर इंडिया ने जवाब देते हुए यात्रियों को जल्द समाधान का भरोसा दिया। इसके बावजूद लोगों को छह घंटे से अधिक समय तक परेशानी झेलनी पड़ी। बाद में एयर इंडिया ने कुछ यात्रियों को वॉल्वो बस और कुछ को कैब से दिल्ली भेजा। एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से उन्हें भोजन और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia