दिल्ली में प्रदूषण का स्तर घटते ही सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दिल्ली में इस दिन से स्कूल-कॉलेज खोलने का ऐलान

इससे पहले दिल्ली सरकार ने प्रदूषण की समस्या को देखते हुए सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। दिल्ली शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि अगले निर्देश तक स्कूलों को बंद रखा जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में घटते प्रदूषण के बाद से दिल्ली सरकार ने स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोलने का ऐलान कर दिया है। 29 नवंबर से दिल्ली में स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोल दिया जाएगा।

आपको बता दें कि कोरोना की पहली लहर के समय से ही स्कूल और कॉलेज बंद थे जिन्हें करीब 20 महीने बाद खोला गया था। लेकिन बढ़ते प्रदूषण के कारण शैक्षणिक गतिविधियों को फिर से बंद कर दिया गया था।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण की समस्या को देखते हुए सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। दिल्ली शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि अगले निर्देश तक स्कूलों को बंद रखा जाएगा। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस चलती रहने का भी आदेश जारी किया गया था। वहीं अब 29 नवंबर को स्कूल – कॉलेज खुलने के बाद एक बार फिर से स्टूडेंट ऑफलाइन मोड में पढ़ाई करने के लिए स्कूल और कॉलेज जा सकेंगे।

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने बताया, ''29 नवंबर से सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम खत्म किया जा रहा है। लोगों को सुझाव है कि वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करें।'' पॉल्यूशन की समस्याओं पर रिव्यू बैठक करने के बाद मंत्री गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ''पिछले तीन दिनों में दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति लगातार सुधर रही है। वर्तमान समय में प्रदूषण दिवाली से पहले वाली स्टेज पर पहुंच गया है।'

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia