चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर, विशाखापट्टनम में हवाई सेवाएं प्रभावित, 23 उड़ानें रद्द

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मौसम विज्ञानी एमएम अली ने कहा कि भूस्खलन की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और इसे पूरा होने में लगभग 2 घंटे लगेंगे। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को तैनात किया गया है और सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

चक्रवात मिचौंग का असर, विशाखापट्टनम में हवाई सेवाएं प्रभावित, 23 उड़ानें रद्द
चक्रवात मिचौंग का असर, विशाखापट्टनम में हवाई सेवाएं प्रभावित, 23 उड़ानें रद्द
user

नवजीवन डेस्क

बंगाल की खाड़ी में आए भीषण चक्रवाती तूफान मिचौंग मंगलवार दोपहर को आंध्र प्रदेश पहुंच गया है। चक्रवाती तूफान के कारण विशाखापत्तनम हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन ठप हो गया है। भीषण चक्रवात को देखते हुए विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर 23 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं।

विशाखापत्तनम एयरपोर्ट के निदेशक ने कहा कि खराब मौसम के कारण उड़ानें रद्द की गई हैं। हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, विजयवाड़ा, तिरुपति और चेन्नई जैसे गंतव्यों से आने-जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। यात्रियों से आगे की जानकारी के लिए एयरलाइंस से संपर्क करने का अनुरोध किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि हवाईअड्डे पर आपातकालीन सेवाएं चालू हैं। फिलहाल विस्तार कार्य को देखते हुए रनवे रात 8 बजे तक ही चालू रहता है।


मिचौंग के मद्देनजर आंध्र प्रदेश का पूरा तटीय क्षेत्र हाई अलर्ट पर है। मिचौंग आज दोपहर बापटला के पास तट से टकराया। आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मौसम विज्ञानी एमएम अली ने कहा कि भूस्खलन की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और इसे पूरा होने में लगभग 2 घंटे लगेंगे। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को तैनात किया गया है और सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाए गए हैं

मौसम कार्यालय के अनुसार, मिचौंग के कारण क्षेत्र में 90-100 किमी प्रति घंटे से लेकर 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। अधिकारियों ने कहा कि समुद्र अशांत है और तट पर एक से डेढ़ मीटर तक ऊंची ज्वारीय लहरें देखी जा सकती है।.मछुआरों को पहले ही समुद्र में न जाने की चेतावनी दी जा चुकी है। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia