देश में बीजेपी ही असली टुकड़े-टुकड़े गैंग, सुखबीर बादल ने पंजाब को जलाने की साजिश का लगाया आरोप

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि बीजेपी ने राष्ट्रीय एकता को टुकड़ों में तोड़ दिया है। पहले इसने बेशर्मी से मुसलमानों के खिलाफ हिंदुओं को उकसाया और अब सिख भाइयों और खासकर किसानों के खिलाफ शांतिप्रिय पंजाबी हिंदुओं को उकसाने में लगी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में एनडीए गठबंधन से अलग होने वाले शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी को देश का असली टुकड़े-टुकड़े गैंग बताया है। साथ ही उन्होंने बीजेपी और उसकी सरकार पर किसान आंदोलन के दौरान देश को तोड़ने का आरोप भी लगाया है।

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी ने राष्ट्रीय एकता को टुकड़ों में तोड़ दिया है। इसने बेशर्मी से मुसलमानों के खिलाफ हिंदुओं को उकसाया और अब अपने सिख भाइयों और विशेष रूप से किसानों के खिलाफ शांतिप्रिय पंजाबी हिंदुओं को उकसाने में लगी है। वह देशभक्त पंजाब को सांप्रदायिकता की आग में धकेल रही है।

लंबे समय तक बीजेपी के साथ रहे अकाली दल ने मोदी सरकार के कृषि कानूनों पर किसानों के गुस्से को देखते हुए विरोध में सरकार और बीजेपी से नाता तोड़ लिया है। किसान आंदोलन तेज होने पर मोदी सरकार में मंत्री रहीं सुखबीर बादल की पत्नी और अकाली नेता हरसिमरत कौर बादल ने किसानों के समर्थन में पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सुखबीर बादल ने एनडीए से अलग होने का ऐलान कर दिया था। हाल ही में पंजाब के पूर्व सीएम और अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के खिलाफ अपना पद्म विभूषण सम्मान लौटाने का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के किसानों ने ही नाराजगी जताते हुए आंदोलन की शुरुआत की थी। इसी के दबाव में अकाली दल लगातार पंजाब में क़षि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। हालांकि, राज्य के सीएम और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार अकाली दल की नीयत पर सवाल उठा रहे हैं। अमरिंदर सिंह का कहना है कि विवादित कृषि कानून जब तैयार हुए थे, तब अकाली दल केंद्र सरकार में शामिल थी और इसके पास होने पर भी, तो आखिर तब ये विरोध क्यों नहीं किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Dec 2020, 6:30 PM
/* */