अकासा एयर ने 150 बोइंग 737 मैक्स जेट का ऑर्डर दिया, विंग्स इंडिया इवेंट में हुई डील

अकासा एयर ने 150 बोइंग 737 मैक्स विमानों के लिए ऑर्डर दिया है। यह सौदा हैदराबाद में आयोजित विंग्स इंडिया इवेंट्स के दौरान की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत में नागरिक उड्डयन के इतिहास में सबसे बड़े विमान ऑर्डरों में से एक में, देश की सबसे नई एयरलाइन अकासा एयर ने अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय परिचालन के विस्तार के लिए 150 बोइंग 737 मैक्स जेट का ऑर्डर दिया है।

नैरोबॉडी विमानों के ऑर्डर की घोषणा गुरुवार को हैदराबाद में विंग्स इंडिया एयर शो में की गई। परिचालन शुरू करने के 17 महीनों के भीतर 200 से अधिक विमानों की ऑर्डर तक पहुंचने वाली यह एकमात्र भारतीय एयरलाइन है।

अकासा एयर और बोइंग के अधिकारियों ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में आदेश पर हस्ताक्षर किए।

केंद्रीय मंत्री ने इस आदेश को दुनिया के नागरिक उड्डयन के इतिहास में अपनी तरह का पहला आदेश बताया। उन्होंने कहा कि अकासा एयर ने केवल दो विमानों के साथ अपना परिचालन शुरू किया और केवल 12 महीनों में बेड़े को 20 तक बढ़ा दिया।


इसने 76 विमानों का ऑर्डर दिया था, जिनमें से 22 की डिलीवरी हो चुकी है। अपने लॉन्च के बाद से अकासा एयर ने 63 लाख से अधिक यात्रियों को सेवा दी है।

यह 18 शहरों - मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, कोच्चि, दिल्ली, गुवाहाटी, अगरतला, पुणे, लखनऊ, गोवा, हैदराबाद, वाराणसी, बागडोगरा, भुवनेश्वर, कोलकाता, पोर्ट ब्लेयर और अयोध्या को जोड़ता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


    ;