राजस्थान: अलवर में गो-तस्करी के शक में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, पिछले साल हुई थी पहलू खान की हत्या

राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के शक में भीड़ ने अकबर नाम के एक शख्स की हत्या कर दी। वहीं इस दौरान युवक का साथी असलम अपनी जान बचाने में कामयाब रहा है। इलाके में माहौल संवेदनशील होने की वजह से भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के अलवर जिले में एक बार फिर से गो-तस्करी के शक में एक शख्स की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक का नाम अकबर है। दरअसल, अकबर और असलम गाय लेकर जा रहे थे, तभी भीड़ ने उन पर हमला कर दिया, जिसमें अकबर की मौत हो गई। असलम किसी तरह भीड़ से बचकर भागने में कामयाब रहा। खबरों के मुताबिक, वे दोनों हरियाणा के मेव मुस्लिम बताए जा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच की जा रही है। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इससे पहले 2017 में अलवर में ही 55 साल के पहलू खान की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद देशभर में जबरदस्त आक्रोश फैला था। जिस वक्त पहलू पर हमला हुआ उस वक्त वह राजस्थान में गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहे थे। डेयरी का काम करने वाले पहलू खान की हमले के 2 दिन बाद मौत हो गई थी। राजस्थान पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को क्लीनचिट दे दी थी जबकि 9 अन्य आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला चलाए जाने की बात कही थी।

इसके अलावा नवंबर, 2017 में एक किसान उमर खान की अलवर में गौरक्षा के नाम पर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने इसी हफ्ते मॉब लिन्चिंग को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए सख्त टिप्पणी की थी। कोर्ट ने कहा था कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। देश में भीड़ तंत्र की इजाजत नहीं दी जा सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने देश की संसद से इसके खिलाफ कड़े कानून बनाने की अपील की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia