जम्मू-कश्मीर विधानसभा में नेशनल कांफ्रेंस के विधायक ने लगाए पाकिस्तान के समर्थन में नारे

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में नेशनल कांफ्रेंस के विधायक अकबर लोन ने पाकिस्तान के मर्थन में नारे लगाए हैं। उन्होंने नारे तब लगाए जब सदन में सुंजवान सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले को लेकर बहस हो रही थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में विपक्षी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के विधायक मोहम्मद अकबर लोन ने शनिवार यानी 10 फरवरी को पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। एनसी विधायक ने यह नारा तब लगाया, जब सदन में जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर बहस चल रही थी। बांदीपोरा जिले के सोनावारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक मोहम्मद अकबर लोन ने विधानसभा में उस वक्त पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए, जब सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक सुंजवान सैन्य शिविर पर आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान-विरोधी नारे लगा रहे थे।

सदन में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के बाद सदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के विधायक अकबर लोन ने कहा, “हां, मैने सदन में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए और मुझे लगता है कि इससे किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।”

एनसी के प्रवक्ता जुनैद मट्टु ने तत्काल ट्वीट कर मामले को संभालने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “जेकेएनसी के आदरणीय अध्यक्ष ने कहा है कि एनसी विधायक को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह उस पार्टी से आते हैं, जिसने द्विराष्ट्र के सिद्धांत को खारिज किया था और उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि उन्होंने अपने कार्यकाल के प्रारंभ में अल्लाह का नाम लेकर लिए गए शपथ को भी याद रखना चाहिए।”

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा, “कोई भी दिन ऐसा नहीं गुजरता जब राज्य में इस तरह की घटनाएं नहीं होतीं, सभी आतंकवादी पाकिस्तान से आ रहे हैं। अगर पाकिस्तान भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो उसे आतंकवाद को रोकना होगा, वरना इसके नतीजे बुरे होंगे। मुझे दुख के साथ यह कहना होगा कि अगर आतंकी हमले जारी रहे तो भारत खुद को युद्ध छेड़ने से नहीं रोक सकता।”

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आतंकवादी घटना पर दुख जताते हुए कहा, “सुंजवान में हुए आतंकी हमले से काफी दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं घायलों और उनके परिजनों के साथ हैं।”

एनसी के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी आतंकी हमले की निंदा की और कहा, “जम्मू से मिली खबर और सुंजुवां में मुठभेड़ काफी दुखद है। उम्मीद करता हूं कि यह मुठभेड़ बिना किसी सुरक्षा बल और उनके परिजनों के हताहत हुए समाप्त हो जाए।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia