कर्नाटक में कांग्रेस की भारी जीत पर अखिलेश बोले, BJP की नकारात्मक राजनीति का 'अंतकाल' शुरू

कर्नाटक में कांग्रेस 113 के जादुई आंकड़े को पार करते हुए राज्य में अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है। अब तक के परिणाम में कांग्रेस 129 सीट पर जीत चुकी है और 7 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी ने 61 सीटों पर जीत हासिल की है और 3 सीट पर आगे चल रही है।

कर्नाटक में कांग्रेस की भारी जीत पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की नकारात्मक राजनीति का 'अंतकाल' शुरू हो गया
कर्नाटक में कांग्रेस की भारी जीत पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की नकारात्मक राजनीति का 'अंतकाल' शुरू हो गया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की भारी जीत पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी की नकारात्मक, सांप्रदायिक, भ्रष्टाचारी, सामाजिक-बंटवारे, झूठे प्रचारवाली, व्यक्तिवादी राजनीति का 'अंतकाल' शुरू हो गया है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट कर कहा ''कर्नाटक का संदेश ये है कि बीजेपी की नकारात्मक, सांप्रदायिक, भ्रष्टाचारी, अमीरोन्मुखी, महिला-युवा विरोधी, सामाजिक-बंटवारे, झूठे प्रचारवाली, व्यक्तिवादी राजनीति का 'अंतकाल' शुरू हो गया है। ये नये सकारात्मक भारत का महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और वैमनस्य के खिलाफ सख्त जनादेश है।''


हालांकि एसपी मुखिया अखिलेश यूपी निकाय चुनाव में पार्टी को मिली हार पर खामोश रहे। यूपी निकाय चुनाव की गिनती में 17 मेयर सीटों में से 16 पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। वहीं एक सीट पर कांटे की लड़ाई है। हालांकि, समाजवादी पार्टी और अन्य विपक्षी दल बीजेपी पर निकाय चुनाव में खुली धांधली और गुंडागर्दी के आरोप लगा चुके हैं।

गौरतलब हो कि कर्नाटक में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस शनिवार को जारी मतगणना के परिणाम के अनुसार 113 के जादुई आंकड़े को पार कर चुकी है और राज्य में अपने दम पर सरकार बनाती नजर आ रही है। अब तक के परिणाम में कांग्रेस 129 सीट पर जीत चुकी है और 7 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी ने 61 सीटों पर जीत हासिल की है और 3 सीट पर आगे चल रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia