'यूपी में BJP अपने 150 MLA का काटने जा रही टिकट', अखिलेश बोले- 50 MLA पहले से ही हमारे पास, 300 का आंकड़ा करेंगे पार

अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ राज्य विधानसभा में 100 विधायक धरने पर बैठ गए थे। उन्होंने कहा कि हमारे पास पहले से ही 50 विधायक हैं। इसलिए गणना सरल है, हमने 300 सीटों को पार कर लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव और बीजेपी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सुनने में आया है कि बीजेपी अपने 150 विधायकों के टिकट काटने जा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ राज्य विधानसभा में 100 विधायक धरने पर बैठ गए थे। उन्होंने कहा कि हमारे पास पहले से ही 50 विधायक हैं। इसलिए गणना सरल है, हमने 300 सीटों को पार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “आज महंगाई बड़े पैमाने पर बढ़ी है। गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों के पास भरपेट खाना भी नहीं है। यह स्थिति बीजेपी ने पैदा की है। भारत ‘ग्लोबल हंगर इंडेक्स’ मामले में पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश से भी पीछे छूट गया है।”


अखिलेश यादव ने कहा, “केंद्र सरकार ने 5 ट्रिलियन की इकॉनमी बनाने की बात कही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक ट्रिलियन इकॉनमी बनाने की बात कही है। लेकिन भारत तो भूख की इंडेक्स में पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश से भी पीछे है। सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे उत्तर प्रदेश में हैं। यह आंकड़े दर्शाते हैं कि बीजेपी सरकार गलत दिशा में काम कर रही है।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Oct 2021, 3:21 PM