अखिलेश ने लखीमपुर से शुरू की लोक जागरण यात्रा, जातीय जनगणना के मुद्दे पर पिछड़ों-दलितों को साधने की कवायद

अखिलेश ने इस दौरान कई मुद्दों पर बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि जिन कंपनियों के लिए काले कानून लाए गए थे, उन्हीं कंपनियों ने आपका पूरा गेहूं खरीद लिया। अगर सरकार ईमानदार है तो बताए कि सरकार ने कितना गेहूं खरीदा, उसके पास कोई आंकड़ा है क्या?

अखिलेश ने लखीमपुर से शुरू की लोक जागरण यात्रा
अखिलेश ने लखीमपुर से शुरू की लोक जागरण यात्रा
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारियां तेजी से शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में अखिलेश यादव ने मंगलवार को जातिगत जनगणना और सामाजिक न्याय के मुद्दे पर लखीमपुर से लोक जागरण यात्रा की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि एसपी सबको बताएगी कि जब तक जातीय जनगणना नहीं होगी, तब तक कुछ नहीं हो सकता। अखिलेश ने इस दौरान कई मुद्दों पर बीजेपी सरकार को घेरा।

दरअसल लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रही है। इसी सिलसिले में अखिलेश की यह यात्रा हर लोकसभा सीट पर प्रशिक्षण शिविर के बाद निकाली जाएगी। समाजवादी पार्टी के एक नेता ने बताया कि अखिलेश यादव सोमवार को लखीमपुर पहुंचे थे। पहले दिन पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिले का फीडबैक लिया। उन्होंने दुधवा में रात्रि विश्राम किया।


इसके बाद मंगलवार को उन्होंने देवकली में एसपी के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी समाजवादियों का गढ़ रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य यही है कि खीरी समाजवादियों का गढ़ दोबारा बने। इस दौरान कन्नौज की घटना पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सांसद ने अपने गुंडों के साथ था पुलिस की पिटाई कर दी। बुलडोजर खड़ा मिलता तो शायद बुलडोजर के पीछे खड़े होकर पुलिस बच जाती। क्या आप कल्पना कर सकते हो कि किसी सांसद का पता पुलिस को नहीं पता हो।

अखिलेश ने कहा कि जिन कंपनियों के लिए काले कानून लाए गए थे, उन्हीं कंपनियों ने आपका पूरा गेहूं खरीद लिया। अगर सरकार ईमानदार है तो बताए कि सरकार ने कितना गेहूं खरीदा, उसके पास कोई आंकड़ा है क्या? अखिलेश ने कहा कि दुधवा नेशनल पार्क में 1700 रुपये की जंगल सफारी की टिकट छह हजार रुपये की हो जाने से पर्यटक नहीं आ रहे हैं। उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सिर्फ सांड के दर्शन फ्री हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia