अखिलेश ने कहा, बीजेपी को हराने के लिए त्याग करने को हूं तैयार, गठबंधन से कम सीटें मिलीं तो भी चलेगा

यूपी के मैनपुरी में सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन के लिए वह त्याग करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में गठबंधन करने के लिए कम सीटों पर भी समझौता करना पड़े तो वे पीछे नहीं हटेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यह साफ कर दिया है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी बीएसपी के साथ उनका गठबंधन जारी रहेगा। प्रदेश में हुए उपचुनावों में गठबंधन को मिली जीत से दोनों ही पार्टियां काफी उत्साहित हैं। यूपी के मैनपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने यह साफ कहा कि वह बीजेपी को हराने के लिए कोई भी त्याग करने को तैयार हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन के लिए वह त्याग करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, “अगर लोकसभा चुनाव में गठबंधन करने के लिए कम सीटों पर भी समझौता करना पड़े तो मैं पीछे नहीं हटूंगा। बीएसपी के साथ आगे भी गठबंधन जारी रहेगा।”

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कैराना लोकसभा उपचुनाव से पहले कहा था कि लोकसभा चुनाव में अगर उन्हें सम्मानजनक सीटें नहीं मिलीं तो उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी। मायावती के उस बयान के बाद अब अखिलेश यादव का यह बयान आया है।

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी पार्टियां धीरे-धीरे एकजुट हो रही हैं। लोकसभा चुनाव की असली लड़ाई उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर होनी है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन को यूपी में 73 सीटें मिली थीं। समाजवादी पार्टी को 5 और कांग्रेस ने 2 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि बीएसपी का खाता तक नहीं खुला था। ऐस में बीएसपी और समाजवादी पार्टी को इस बात का अंदाजा है कि एक साथ रहकर ही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी को 2019 में हराया जा सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Jun 2018, 10:39 AM