गडकरी ने अक्षय कुमार के जिस वीडियो को किया था शेयर, अब उस पर मचा बवाल, दहेज प्रथा को बढ़ावा देने का लगा आरोप

कारों में सीट-बेल्ट और एयरबैग के महत्व पर बढ़ाने वाले एक वीडियो के लेकर सड़क परिवहन नितिन गडकरी और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार लोगों के निशाने पर आ गए हैं। लोगों का कहना है कि यह वीडियो दहेज प्रथा को बढ़ावा दे रहा है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कारों में सीट-बेल्ट और एयरबैग के महत्व पर बढ़ते फोकस के बीच सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का एक वीडियो शेयर किया था। अब इस वीडियो को लेकर नितिन गडकरी और अक्षय कुमार, लोगों के निशाने पर आ गए हैं। लोगों का कहना है कि यह वीडियो दहेज प्रथा को बढ़ावा दे रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि इस वीडियो के जरिए दहेज प्रथा का प्रचार किया जा रहा है। भारत में दहेज लेना या देना दंडनीय अपराध है।

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "यह समस्या से भरा विज्ञापन है। कौन ऐसे क्रिएटिव्स को पास करता है? क्या सरकार सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए पैसा खर्च कर रही है या इस एड के जरिए दहेज को बढ़ावा दे रहे हैं।'

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले ने कहा कि भारत सरकार को आधिकारिक रूप से दहेज प्रथा को बढ़ाते हुए देखना बुरा है।


वीडियो में क्या है?

अक्षय कुमार के वीडियो में दिखाया गया है, 'एक कार में शादी के बाद अपनी बेटी को विदा करते हुए एक व्यक्ति कहता है कि कार में सन-रूफ और परिष्कृत संगीत प्रणाली सहित सभी आधुनिक सुविधाएं हैं। इस पर एक पुलिसकर्मी की भूमिका निभा रहे अक्षय कुमार का कहना है कि कार में केवल दो एयरबैग हैं।' वीडियो कारों में छह एयरबैग होने के सुरक्षा लाभों के बारे में भी बताता है। वीडियो के अंत में गाड़ी बदल दी जाती है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 6 एयरबैग के समर्थन में शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया था। उन्होंने लिखा, '6 एयरबैग वाले गाड़ी से सफर कर जिंदगी को सुरक्षित बनाएं।'

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia