दिल्ली में सभी कोरोना प्रतिबंध खत्म, नाइट कर्फ्यू भी हटा, 1 अप्रैल से पूरी तरह चलेंगे स्कूल, मास्क पर जुर्माना भी घटा

राजधानी दिल्ली में लगातार कम हो रहे कोरोना के मामले को देखते हुए नाइट कर्फ्यू समेत सभी कोरोना प्रतिबंधों को हटाने का फैसला लिया गया है। शुक्रवार हुई डीडीएमए की बैठक में एक अप्रैल से स्कूल पूरी तरह खोलने और मास्क पर जुर्माने को भी घटाने का फैसला हुआ।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी को देखते हुए राज्यों ने कोरोना प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली में भी शुक्रवार को हुई डीडीएमए की बैठक में नाइट कर्फ्यू समेत सभी कोविड प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया गया। इस फैसले के बाद दिल्ली में रोजम्र्रा की जिंदगी फिर से पटरी पर लौटने की उम्मीद है।

शुक्रवार को कोरोना की समीक्षा पर डीडीएमए की बैठक में कोविड प्रतिबंधों को खत्म करने का फैसला लिया गाय। जिसमें राजधानी से नाइट कर्फ्यू हटाने के साथ ही जुर्माने की राशि कम करके 500 करने का फैसला हुआ। इसके अलावा बस और मेट्रो में लोग बिना रोक-टोक के खड़े होकर सफर कर सकेंगे।


सबसे बड़ी राहत दुकान, होटल और रेस्टोरेंट संचालकों को मिली है। अब दिल्ली में दुकान और रेस्टोरेंट खोलने की समय सीमा खत्म कर दी गई है। अब रेस्टोरेंट या दुकान देर रात तक खुल सकेंगे। इसके अलावा डीडीएमए की बैठक में 1 अप्रैल से सभी स्कूल पूरी तरह से खोलने का फैसला लिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia