तिहाड़ में एक साथ लटकाए जाएंगे निर्भया के चारों गुनाहगार, चार तख्त तैयार, बस आदेश का इंतेजार

तिहाड़ जेल के अंदर पहले से मौजूद एक के अलावा तीन और फांसी के तख्ते तैयार किए गए हैं। इनके साथ ही वहां सुरंग भी तैयार किए गए हैं, जिनसे फांसी के बाद मृत कैदी का शव बाहर निकाला जाता है। तख्ते तैयार करने का काम लोक निर्माण विभाग ने किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फांसी की सजा पाए निर्भया के गुनाहगारों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए तिहाड़ जेल में तैयारी जोर-शोर से चल रही है। खबर है कि जेल प्रशासन ने निर्भया के चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए जेलके अंदर चार तख्ते तैयार कर लिए गए हैं। इनके साथ ही सुरंग भी तैयार कर लिए गए हैं। इस बीच ये भी खबर आ रही है कि निर्भया के चारों दोषियों को एक साथ फांसी दी जाएगी।

बता दें कि अभी तक तिहाड़ जेल में फांसी के लिए एक ही तख्त था, लेकिन काफी चर्चित मामला होने के कारण जेल प्रशासन ने निर्भया के सभी दोषियों को एक साथ ही फांसी पर लटकाने का फैसला लिया है। इसीलिए 3 और नए तख्त और उनके साथ ही सुरंग भी बनवाए गए हैं। इन्हीं सुरंगों से फांसी के बाद मृत कैदी का शव बाहर निकाला जाता है।


खबरों के अनुसार तिहाड़ के अंदर फांसी के तख्त तैयार करने का काम लोक निर्माण विभाग यानी पीडब्ल्यूडी ने किया है। इस काम के लिए तिहाड़ जेल के अंदर जेसीबी मशीन भी लाई गई थी। इस दौरान फांसी के तीन नए तख्तों के निर्माण के साथ ही पहले से मौजूद एक तख्ते को भी बदला गया है।

गौरतलब है कि 6 दिसंबर 2012 को हुए इंसानियत को शर्मसार कर देने वाले निर्भया गैंगरेप मामले के चार दोषियों- अक्षय, पवन, विनय और मुकेश को अदालत से फांसी की सजा हुई है, जिसके पालन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इन चारों दोषियों के डेथ वारंट पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में 7 जनवरी को सुनवाई होगी। इस बीच 19 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट से पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद चारों दोषियों ने फैसले के खिलाफ एक क्यूरेटिव याचिका दायर की है, जिसपर जल्द ही सुनवाई हो सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;