अयोध्या विवाद: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने लखनऊ में बुलाई आपात बैठक

लखनऊ के नदवा कॉलेज में लोकसभा चुनाव से पहले हो रही मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में अयोध्या विवाद, ट्रिपल तलाक और दारुल कजा जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रविवार को लखनऊ में आपात बैठक बुलाई है। इसमें अध्यक्ष समेत अनेक सदस्यों को बुलाया गया है। हालांकि इस बैठक से मीडिया को दूर रखा गया है।

लखनऊ के नदवा कॉलेज में लोकसभा चुनाव से पहले हो रही मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में अयोध्या विवाद, ट्रिपल तलाक और दारुल कजा जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है। बैठक में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सभी 51 सदस्यों के साथ ही सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के प्रतिनिधि भी शामिल होने जा रहे हैं।

इससे पहले 12 मार्च को भी लखनऊ के नदवा कॉलेज में आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बाबरी मस्जिद के पक्षकारों और अन्य मौलानाओं के साथ बैठक की थी। इससे पहले 8 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद को मध्यस्थता के जरिए सुलझाने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था।

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस इब्राहीम कलीफुल्लाह को समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। इसके अलावा सदस्य आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर और वरिष्ठ वकील श्रीराम को समतिति का सदस्य बनाया गया था। फिलहाल मध्यस्थता कमेटी इस मामले को सुलझाने की कोशिश में जुटी हुई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia