दिवाली से पहले पटाखों की बिक्री को लेकर दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सभी लाइसेंस किए निलंबित

दिल्ली पुलिस ने पटाखों की बिक्री के लिए जारी किए गए सभी लाइसेंस को निलंबित कर दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कहा है कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

दिल्ली में वायु प्रदूषण के चलते सीएम केजरीवाल के पटाखों बैन के ऐलान के बाद अब दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस ने पटाखों की बिक्री के लिए जारी किए गए सभी लाइसेंस को निलंबित कर दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कहा है कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पटाखों पर बैन को लेकर गुरुवार को एनजीटी में सुनवाई हुई थी। दिल्ली सरकार ने पहली ही सभी प्रकार के पटाखा खरीदने और बेचने पर रोक लगा रखी है। उधर, कोर्ट में सुनवाई के दौरान पटाखा कंपनियों की एसोसिएशन ने कहा था कि पटाखा कंपनियों से 10 हजार लोग जुड़े हुए हैं। बैन लगने से यह सब बेरोजगार हो जाएंगे।

इस पर एनजीटी ने कहा कि हम जीवन का जश्न मना सकते हैं मौत का नहीं। इसके कुछ देर बात ही दिल्ली सरकार ने दिल्ली में किसी भी तरह के पटाखे खरीदने-बेचने और चलाने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया था। वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने पटाखों की अवैध बिक्री के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रविवार को सात लोगों को गिरफ्तार कर बिना लाइसेंस बेचे जा रहे 600 किलोग्राम से अधिक पटाखे जब्त किए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia